विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में बोलो गजेंद्र सिंह शेखावत, 'कांग्रेस प्रत्याशी ही नहीं, पूरे परिवार में सबको मोतियाबिंद हो गया है'

जोधपुर में गजेंद्र सिंह शेखावत ने चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद पहली सभा को संबोधित किया. जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर विवादित बयान दे दिया.

Read Time: 4 min
जोधपुर में बोलो गजेंद्र सिंह शेखावत, 'कांग्रेस प्रत्याशी ही नहीं, पूरे परिवार में सबको मोतियाबिंद हो गया है'
जोधपुर बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत

Rajasthan Politics: राजस्थान की जोधपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने रविवार को कांग्रेस पार्टी और उसके स्थानीय प्रत्याशी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें विकास दिखता नहीं है. मुझे लगता है कि कांग्रेस के प्रत्याशी काला चश्मा लगाकर घूमते होंगे. उन्होंने यहां तक कह दिया कि कांग्रेस प्रत्याशी ही नहीं, पूरे परिवार में सबको मोतियाबिंद हो गया है.

अपने प्रधान चुनाव कार्यालय के शुभारंभ पर हुई जनसभा में शेखावत ने अपने चित-परिचित अंदाज में कांग्रेस पर शब्दों के बाण चलाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जो मित्र चुनाव लड़ रहे हैं, कल मैंने कहीं सुना, वो कह रहे थे कि 40 साल से जोधपुर एयरपोर्ट का विकास नहीं हुआ. उन्हें शर्म आती थी, जब वो एयरपोर्ट पर आते थे. जोधपुर एयरपोर्ट इतना छोटा क्यों है? शेखावत ने कहा कि मैं कांग्रेस के मित्र से कहना चाहता हूं कि मुझे आए 10 साल हुए हैं. मुझसे पहले तुम्हारे भाईसाहब थे. दो बार मुख्यमंत्री भी रहे. पांच बार सांसद भी रहे. तीन बार केंद्र के मंत्री भी रहे. फिर दोषी कौन है? उनसे जाकर पूछना चाहिए. तुम्हारे आका क्या रहे थे? इतने वर्षों से एयरपोर्ट क्यों नहीं बना? केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं अभिनंदन करता हूं कि प्रधानमंत्री जी का, देश में 10 साल पहले जितनी एयरपोर्ट थे, आज उसके दोगुने एयरपोर्ट बन गए हैं. उत्तर भारत में जितने एयरपोर्ट होते थे, उतने तो आज केवल उत्तर प्रदेश में बन चुके हैं. जोधपुर एयरपोर्ट को हम विश्वस्तरीय बना रहे हैं.

रिंग रोड क्रॉस करते होंगे तो उनकी आंखें चौंधिया जाती होंगी

शेखावत ने विपक्षी प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें रास्ते में जाते हुए रिंग रोड नहीं दिखती होगी. जब वो रिंग रोड क्रॉस करते होंगे तो उनकी आंखें चौंधिया जाती होंगी, शायद इसलिए उन्हें रिंग रोड दिखती नहीं है या वो देखना चाहते नहीं हैं. आज वो फलोदी तो उसी रोड से गए होंगे. शेखावत बोले, कांग्रेस के प्रत्याशी कह रहे हैं कि जोधपुर में पानी नहीं पहुंचा. मैं बताना चाहता हूं कि संविधान में जल राज्य का विषय है. पानी पहुंचाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है. मोदी जी ने योजना बनाई, राजस्थान को सबसे अधिक धनराशि आवंटित की, लेकिन आपको अपनी तत्कालीन सरकार से पूछना चाहिए कि जल जीवन मिशन में राजस्थान नीचे से दूसरे नंबर पर है, उसमें दोष किसका है?

पूरे परिवार में सबको मोतियाबिंद हो गया है

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता द्वारा नकारे जाने के बाद अब उन्होंने एक मार्मिक अपील जारी की है. बोल रहे हैं कि हमारी सरकार ने योजनाएं बहुत बनाईं, काम भी बहुत किया, लेकिन हमें प्रदेश की जनता ने बाहर कर दिया. भाजपा की सरकार को बने हुए 3 महीने हो गए हैं, उन्होंने कोई काम शुरू नहीं किया. मैं बताना चाहता हूं कि हमने वादा किया था कि उज्जवला में गैस सिलेंडर 450 रुपए में देंगे, पेपर लीक माफिया के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करेंगे, पेट्रोल-डीजल के भाव घटाएंगे, भ्रष्टाचार मिटाएंगे, आप बताओ, यह सब क्या या नहीं किया? शेखावत बोले, उन्हें कुछ नहीं दिखता, मुझे लगता है कि प्रत्याशी ही नहीं, पूरे परिवार में सबको मोतियाबिंद हो गया है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैंने एक कांग्रेस नेता से कहा कि हमारे और आपके विकास की परिभाषा अलग-अलग है, क्योंकि गरीबों के घर में जब विकास होता है, वो हमारे लिए विकास है, लेकिन तुम्हारे लिए विकास तब होता है, जब एक परिवार की संपत्ति में इजाफा होता है. हमारा-आपका विकास को देखने का नजरिया अलग है. यदि कहीं कोई खोट और दोष तो यह उनको मुबारक, उनको आंखों के डॉक्टर के पास जाकर इलाज करने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ेंः किरोड़ी लाल मीणा ने पार्टी बदले वाले नेताओं को मौका परस्त बताते हुए कही बड़ी बात...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close