विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस पर गजेंद्र सिंह शेखावत का बड़ा हमला, बोले- सोने की चम्‍मच लेकर पैदा होने वाले कांग्रेसी गरीबों का क्‍या सम्मान करेंगे

Lok Sabha Elections 2024: जोधपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार को कांग्रेस पर तीखा हमला किया. उन्होंने कांग्रेस पर दलितों को गुमराह कर वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

Read Time: 4 min
कांग्रेस पर गजेंद्र सिंह शेखावत का बड़ा हमला, बोले- सोने की चम्‍मच लेकर पैदा होने वाले कांग्रेसी गरीबों का क्‍या सम्मान करेंगे
जोधपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत.

Gajendra Singh Shekhawat Attacks on Congress: केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और जोधपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्‍याशी गजेन्‍द्र सिंह शेखावत ने बुधवार को भाजपा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति कार्यकर्ता होली स्‍नेह मिलन समारोह में भाग लिया. उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि सोने की चम्‍मच लेकर पैदा होने वाले कांग्रेसी दलितों, पिछड़ों और गरीबों का क्‍या सम्‍मान करेंगे, क्‍योंकि उन्होंने हमेशा ही इन्‍हें केवल वोट बैंक के रूप में इस्‍तेमाल किया.

बाबा साहेब तक का कांग्रेस ने किया अपमानः शेखावत

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम सबके आदर्श संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर तक का कांग्रेस ने अपमान किया. कांग्रेस ने बाबा साहेब की मृत्यु के बाद उनका अंतिम संस्कार  दिल्‍ली के बजाय मुबंई में किया, क्‍योंकि कांग्रेस को डर था कि अगर बाबा साहेब का अंतिम संस्‍कार दिल्‍ली में किया जाएगा तो दिल्‍ली में बाबा साहेब का स्‍मारक बनाना पड़ जाएगा. इसी वजह से बाबा साहेब की पार्थिव देह को अंतिम संस्‍कार के लिए मुबंई ले जाया गया.

'झूठे वादों में फंसाकर वोटबैंक के रूप में किया इस्तेमाल'

शेखावत ने कहा कि जब संसद में संविधान दिवस मनाए जाने को लेकर चर्चा हो रही थी तो यही कांग्रेस थी, जिसने संविधान दिवस मनाने का विरोध किया और कहा कि देश में संविधान दिवस मनाए जाने की कोई आवश्‍यकता नहीं है. शेखावत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने देश के संसाधनों पर पहला हक अल्‍पसंख्‍यकों का बताया था, जो इस बात को सिद्ध करने के लिए काफी है कि इस कांग्रेस ने कभी भी गरीबों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए कोई भी काम नहीं किया, बल्कि उन्‍हें झूठे वादों के जाल में फंसाकर उन्‍हें वोटबैंक के रूप में इस्‍तेमाल किया.

 
मोदी ने देश के संसाधनों पर दलितों, पिछड़ों का बताया पहला हक


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में 2014 के बाद दलितों, पिछ़ड़ों, शोषितों और गरीबों के जीवन में परिवर्तन आया, क्‍योंकि मोदी जी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने से पहले ही यह संकल्‍प ले लिया था कि उनकी सरकार गांव, गरीब, पिछड़ों, दलितों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए काम करेगी, क्‍योंकि मोदी जी एक गरीब परिवार से आए हैं. उन्‍हें गरीबों, पिछड़ों का दर्द पता है. इसलिए उन्‍होंने गरीबों, दलितों, पिछड़ों के जीवन में परिवर्तन लाने के संकल्‍प के लिए साथ काम किया है.

संविधान में सबसे अधिक बदलाव कांग्रेस ने किए

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि अगर भाजपा सत्‍ता में आई तो संविधान में बदलाव करेगी. कांग्रेस के इस आरोप का कोई औचित्‍य नहीं है, क्‍योंकि आज तक देश के संविधान में हुए बदलावों में से कांग्रेस ने सबसे अधिक 122 बार बदलाव किए हैं. उन्‍होंने कहा कि अगर गरीबों, दलितों, पिछड़ों के कल्‍याण के लिए संविधान में बदलाव की जरूरत पड़ेगी तो बदलाव किया जाएगा, क्‍योंकि बाबा साहेब ने ऐसी व्‍यवस्‍था की है.

भगवान राम के दिए मंत्र के अनुसार काम कर रहे मोदी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भगवान राम ने सामान्‍य से असामान्‍य बनने का जो मंत्र दिया है, मोदी जी उसी मंत्र के अनुरूप काम कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि भगवान राम ने जिस तरह भालू, वानरों को सबसे अधिक प्‍यार कर उन्‍हें अपनी सेना में शामिल कर उनकी ताकत का अहसास कराया था, ठीक उसी प्रकार मोदी जी भी अपनी योजनाओं में गरीबों, पिछड़ों को केंद्र में रखकर उनके जीवन में परिवर्तन लाने का काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें - Analysis: मोदी मैजिक या गहलोत का गठबंधन? राजस्थान की 12 सीटों पर वोटिंग परसों, जानिए सभी का समीकरण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close