विज्ञापन
Story ProgressBack

Gangrape case: पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ पीड़िता की याचिका पर हाईकोर्ट आज करेगा सुनवाई

Mevaram Jain: मामले में नया मोड़ तब आया जब सोशल मीडिया पर अचानक दो वीडियो अपलोड कर दिए गए, जिसका जिक्र FIR में पीड़िता ने किया है. दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा शख्स मेवाराम जैन हैं. हालांकि एनडीटीवी राजस्थान इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

Read Time: 4 min
Gangrape case: पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ पीड़िता की याचिका पर हाईकोर्ट आज करेगा सुनवाई
पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन (फाइल फोटो)

High Court Hearing On Gangrape case: गैंगरेप मामले में आरोपी बाड़मेर के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन (Mewaram Jain) के खिलाफ पीड़िता की याचिका पर आज बुधवार को राजस्थान हाई कोर्ट सुनवाई करेगी. दावा किया जा रहा है कि मामले से जुड़े दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से मेवाराम जैन की मुश्किल बढ़ गई हैं. 

ऐसा कहा जा रहा है सोशल मीडिया वायरल हो रहे दोनों वीडियो पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन गैंग रेप कांड से जु़ड़े हैं. वायरल वीडियो के कई स्क्रीन शॉट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

पीड़िता ने जोधपुर में राजस्थान की पिछली सरकार में मंत्री रहे बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन और आरपीएस आनंद सिंह राजपुरोहित समेत 9 लोगों खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कराया था. पुलिस को दिए आवेदन में पीड़िता ने कहा था कि मेवाराम जैन ने उन्हें बेटी कहा था, लेकिन बाद में मजबूरी का फायदा उठाते हुए उसके साथ गैंगरेप किया. यही नहीं, उसकी नाबालिग बेटी के सामने उसके साथ छेड़छाड़ किया गया. 

Latest and Breaking News on NDTV
मामले में नया मोड़ तब आया जब सोशल मीडिया पर अचानक दो वीडियो अपलोड कर दिए गए, जिसका जिक्र FIR में पीड़िता ने किया है. दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा शख्स मेवाराम जैन हैं. हालांकि एनडीटीवी राजस्थान इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 6 मिनट के दो अलग-अलग वीडियो 

सोशल मीडिया पर शुक्रवार दोपहर शेयर किए दोनों वीडियो में एक वीडियो 6 मिनट और दूसरा 53 सेकेंड की है. पुलिस रिपोर्ट में पीड़िता ने कहा था कि पूर्व विधायक ने रेप करते हुए वीडियो भी बनवाया था. बयान में पीड़िता ने यह भी कहा था कि मेवाराम जैन और रामस्वरूप का उससे मन भर गया तो उन्होंने दूसरी 15-16 साल की लड़कियां लाने को कहा था.

#मेवाराम_को_जेल_में_डालो एक्स पर कर रहा है ट्रेंड

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन पिछले तीन दिनों से ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में  है. दो दिन तक मेवाराम जैन के वायरल वीडियो को लेकर चर्चा आम थी, लेकिन तीसरे दिन जनता ने मेवाराम जैन की गिरफ्तारी की मांग कर दी, जिससे रविवार सुबह से ही #मेवाराम_को_जेल_में_डालो एक्स पर ट्रेंड करने लगा.

मेवाराम जैन समेत 9 लोगों पर विभिन्न धाराओं में दर्ज हुआ केस

जोधपुर पश्चिम के राजीव गांधी नगर थाने में पीड़िता ने पूर्व विधायक मेवाराम जैन समेत 9 लोगों के खिलाफ पॉक्सो सहित 18 धाराओं में गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है. 20 दिसंबर 2023 को दर्ज कराई गई उक्त FIR में मेवाराम, रामस्वरूप आचार्य, कोतवाल गंगाराम खावा, दाउद खां, बाड़मेर डीसीपी आनंद सिंह राजपुरोहित, बाड़मेर के प्रधान प्रतिनिधि गिरधरसिंह सोढ़ा, नगर परिषद उपसभापति सुरतान सिंह, प्रवीण सेठिया, गोपाल सिंह राजपुरोहित के नामों का जिक्र है.

मेवाराम जैन को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस ने निलंबित किया

पूर्व विधायक के अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कार्रवाई करते हुए मेवाराम जैन को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है. शनिवार देर शाम सोशल मीडिया पर आदेश की कॉपी शेयर करते हुए कांग्रेस ने ये जानकारी साझा की गई.

25 जनवरी तक मेवाराम की नहीं हो सकती गिरफ्तारी?

पुलिस ने गैंगरेप की शिकायत के बाद पीड़िता का मेडिकल करवाया था और बयान भी दर्ज किए. लेकिन गिरफ्तारी से पहले आरोपी मेवाराम जैन ने हाई कोर्ट की शरण ले ली और हाईकोर्ट ने राहत देते हुए मेवाराम की गिरफ्तारी पर 25 जनवरी तक रोक लगा दी है. हालांकि हाईकोर्ट आज मामले की सुनवाई करेगा, जिससे मेवाराम की गिरफ्तारी की तलवार लटकी गई है. 

ये भी पढ़ें-बाड़मेरः पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के दो वीडियो वायरल, लोग बोले- राजस्थान हुआ शर्मसार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close