दलित युवक की गोली मारकर हत्या, विधायक ने मुआवजा और विधवा पत्नी को नौकरी का किया वादा

पुलिस ने शिव की हत्या के बाद के आधार पर कुछ लोगों को डिटेन किया है. गंगापुर सिटी की कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के गंगापुर जिले के टोडाभीम कस्बे से एक दलित युवक की हत्या का मामला सामने आया है. कस्बे में नाहर खोहरा रोड पर मंगलवार देर रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने युवक को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. युवक का नाम शिव सिंह है. इस घटना से गुस्साये सैनी समाज के लोग टोडाभीम थाने के बाहर सुबह से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन टोडाभीम विधायक घनश्याम महर, एडीएम रामकिशोर मीणा,एडिशनल एसपी राकेश राजौरा ने समाज के लोगों से बात की और धरना समाप्त करवा दिया.

मृतक की पत्नी को मिलेगी सरकारी नौकरी 

जानकारी के अनुसार, इस घटना के बाद सरकार द्वारा पीड़ित परिवार को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा,जिसके अंतर्गत परिवार को लगभग 11:50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी. साथ ही मृतक की विधवा पत्नी को कृषि उपज मंडी में संविदा पर नौकरी दी जाएगी. इसके बाद पूरे परिवार को पालनहार योजना,कैटल सीड योजना का लाभ दिया जाएगा. इन सभी बातों पर परिवार और प्रशासन के बीच सहमति बनी है. साथ ही परिवार अब मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए भी तैयार हो गया.

पुलिस ने कुछ लोगों को किया डिटेन

टोडाभीम थाना अधिकारी देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि मंगलवार रात को बालासागर के पास शिव सिंह की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अस्पताल में पहुंचाया. आगे थाना अधिकारी ने बताया कि यह पूरा मामला आपसी रंजिश का लग रहा है. साथ ही पुलिस ने इस घटना के बाद संदेह के आधार पर कुछ लोगों को डिटेन किया है. गंगापुर सिटी की कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन कर दिया है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में 'सनी संस्कारी की तुलसी कुमारी' फिल्म की शूटिंग, जान्हवी को स्कूटी से लेकर पहुंचे वरुण धवन

Advertisement