विज्ञापन
Story ProgressBack

गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के भाई रुपेंद्रपाल और चाचा दामोदर सिंह को दो साल की सजा, जानें पूरा मामला

गैंगेस्टर आंनदपाल सिंह के भाई रुपेंद्रपाल और चाचा दामादोर सिंह को कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है. इन दोनों को कोर्ट रूम से सीधे जेल भेजा गया.

Read Time: 3 min
गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के भाई रुपेंद्रपाल और चाचा दामोदर सिंह को दो साल की सजा, जानें पूरा मामला
आनंदपाल के भाई रूपेंद्रपाल और चाचा दामोदर सिंह को ले जाती पुलिस

Gangster Anandpal Singh: राजस्थान का इनामी बदमाश आनंदपाल सिंह जबतक जीवित रहा तब तक खौफ का पर्याय रहा. उसके एनकाउंटर के बाद आनंद पाल का गैंग काफी हद तक शांत हुआ. लेकिन आनंदपाल के भाई रुपेंद्र पाल और चाचा दामोदर सिंह की गुंडागर्दी जारी रही. लेकिन अब आनंद पाल सिंह के भाई रुपेंद्र पाल और चाचा दामोदर सिंह को कोर्ट ने दो साल की कैद की सजा सुनाई है. सजा सुनाए जाने के बाद दोनों को कोर्ट रूम से ही जेल भेज दिया गया. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

शनिवार को डीडवाना एसजीजेएम ने रुपेंद्रपाल और दामोदर सिंह को दो साल के कैद की सजा सुनाई. इन दोनों पर राजकार्य में बाधा डालने और अन्य गैर कानूनी गतिविधियों में लिप्त रहने का मामला था. शनिवार को वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश और अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट नीलम मीना ने मामले में बड़ा फैसला सुनाते हुए दो-दो साल की सजा सुनाई है साथ ही 21-21 सौ रुपए के अर्थदंड लगाया है.

क्या था मामला

आपको बता दें कि डीडवाना में राजकार्य में बाधा और तत्कालीन पुलिस उप अधीक्षक आईपीएस दीपक यादव से बदसलूकी के मामले में आज गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह के भाई रुपेंद्रपाल सिंह और उसके चाचा दामोदर सिंह को पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच डीडवाना के एसीजेएम न्यायालय में पेश किया गया.

यह मामला साल 2017 का है. पेशी के लिए विक्की को दौसा की हाई सिक्योरिटी जेल से तथा दामोदर सिंह को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल से पुलिस की कड़ी सुरक्षा में बख्तरबंद गाड़ियों में लाकर न्यायाधीश नीलम मीना के समक्ष पेश किया गया. इस दौरान आज कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए मुख्य आरोपी रूपेंद्रपाल सिंह और दामोदर सिंह को दोषी करार देते हुए दोनो को दो-दो साल के कारावास की सजा सुनाई.

गोगामेडी की हत्या के बाद सतर्क रही पुलिस 

इस अवसर पर राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के बाद पुलिस बेहद सतर्क नजर आई और पेशी पर पुलिस का कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त देखा गया। कोर्ट परिसर में पुलिस के सशष्त्र कमांडो और जवान तैनात किए गए. रूपेंद्र पाल सिंह की सुरक्षा में भी सशस्त्र कमांडो तैनात किए गए. इसके अलावा कोर्ट के चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात रहे और हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखे हुए थे.

रहा है आपराधिक रिकॉर्ड

गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के छाटे भाई रूपेंद्र पाल का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. सितंबर 2017 में एसओजी के निरीक्षक सूर्यवीर सिंह उसे प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करने हाई सिक्योरिटी जेल पहुंचे थे. रूपेंद्र ने अचानक एसओजी निरीक्षक सिंह पर हमला कर दिया था.

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया के ज़रिए युवाओं को फांस रहे हैं लॉरेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा जैसे गैंगेस्टर्स

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close