विज्ञापन
Story ProgressBack

Petrol Pump Strike: पेट्रोल पंप हड़ताल पर गहलोत ने सीएम भजनलाल शर्मा को घेरा, बोले, 'गारंटी का क्या हुआ?'

Gehlot Attack On PM Modi Guarantee: पूर्व सीएम ने कहा, जनता ने उन पर भरोसा कर वोट दे दिया अब जनता को न पेट्रोल-डीजल सस्ता मिल रहा है और न ही कांग्रेस सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. पेट्रोल पंपों की हड़ताल से जनता और पंप डीलरों को असुविधा हो रही है.

Read Time: 3 min
Petrol Pump Strike: पेट्रोल पंप हड़ताल पर गहलोत ने सीएम भजनलाल शर्मा को घेरा, बोले, 'गारंटी का क्या हुआ?'
पूर्व सीएम अशोक गहलोत ( फाइल फोटो)

Rajasthan Petrol Pump Operator Strike: राजस्थान में 10 मार्च से शुरू हुए दो दिवसीय सांकेतिक पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार को घेरा है. पूर्व सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी की गांरटी पर निशाना साधते हुए कहा का प्रधानमंत्री ने राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी की गारंटी दी थी

गहलोत ने एक्स पर लिखा, "आज राजस्थान के सभी पेट्रोल पंपों की हड़ताल प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की खोखली गारंटियों की असली सच्चाई है. जनता को भ्रमित करने के लिए प्रधानमंत्री ने जनता से असत्य बोला कि चुनाव जीतते ही राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की गारंटी दी थी 

जनता ने उन पर भरोसा कर वोट दे दिया अब जनता को न पेट्रोल-डीजल सस्ता मिल रहा है और न ही कांग्रेस सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. पेट्रोल पंपों की हड़ताल से जनता और पंप डीलरों को असुविधा हो रही है.   -अशोक गहलोत, पूर्व सीएम, राजस्थान

उन्होंने केंद्र सरकार और राजस्थान की भजनलाल सरकार से अपील करते हुए हुए कहा कि  केन्द्र एवं राज्य सरकार को पीएम की गारंटी के अंतर्गत अविलंब दाम कम करने की घोषणा करनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा, जनता अब इस झांसे में नहीं आएगी और लोकसभा चुनाव में भाजपा को यथोचित जवाब देगी"

गौरतलब है राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों ने 48 घंटे की हड़ताल का ऐलान किया है. सुबह से ही पंप संचालक हड़ताल पर हैं.इस वजह से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि कई जिलों में हड़ताल का उतना असर नहीं है और सरकारी एवं कंपनी के पेट्रोल पंप पर आपूर्ति जारी है.

10 मार्च से 12 मार्च तक पेट्रोल पंपों से बंद रहेगी बिक्री

बैठक में उक्त विषयों पर चर्चा के बाद यह प्रदेशव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया गया. यह हड़ताल कल यानि की रविवार 10 मार्च 2024 सुबह 6 बजे से शुरू होकर 12 मार्च की सुबह 6 बजे तक रहेगी. इस दौरान प्रदेश का कोई भी डीलर किसी भी प्रकार की खरीद-बिक्री नहीं करेगा. 

11 मार्च को जयपुर में निकाली जाएगी मौन रैली

सोमवार 11 मार्च को दोपहर 12 बजे जयपुर के स्टैच्यू सर्किल से सचिवालय तक डीलर्स की एक मौन रैली भी निकाली जाएगी. इस आशय का पत्र भी पेट्रोलियम एसोसिएशन ने जारी कर दिया है. इस पत्र पर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी के हस्ताक्षर के साथ जारी हुई है. 

ये भी पढ़ें-राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल आज, 10 से 12 मार्च तक नहीं खरीद सकेंगे पेट्रोल-डीजल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close