विज्ञापन
Story ProgressBack

Petrol Pump strike Today: राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल आज, 10 से 12 मार्च तक नहीं खरीद सकेंगे पेट्रोल-डीजल

Rajasthan Petrol Pump Operators strike: पंप संचालकों की दो दिवसीय हड़ताल रविवार, 10 मार्च 2024 को सुबह 6 बजे से शुरू होगी और 12 मार्च को सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी. इस दौरान राज्य में कोई भी डीलर किसी भी तरह की खरीद-बिक्री नहीं करेगा.

Read Time: 3 min
Petrol Pump strike Today: राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल आज, 10 से 12 मार्च तक नहीं खरीद सकेंगे पेट्रोल-डीजल
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Petrol Pump Operators strike: राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों के आह्वान के बाद आज यानी 10 मार्च से प्रदेश के पेट्रोल पंप बंद का बड़ा असर दिख सकता है. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने सहित अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. बता दें, हड़ताल के ऐलान के बाद शनिवार को कई जिलों में पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए गाड़ियों की लाइन देखी गईं.

पेट्रोल पंप संचालकों की दो दिवसीय हड़ताल रविवार, 10 मार्च 2024 को सुबह 6 बजे से शुरू होगी और 12 मार्च को सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी. इस दौरान राज्य में कोई भी डीलर किसी भी तरह की खरीद-बिक्री नहीं करेगा.

8 मार्च को हुई बैठक में हुई थी चर्चा

8 मार्च को राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्यों द्वारा आयोजित एक वर्चुअल बैठक में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने सहित ऑयल कंपनियों द्वारा पिछले 7 सालों से डीलर कमीशन में बढ़ोतरी नहीं करने और ल्यूब ऑयल एवं प्रीमियम प्रॉडक्ट की जबरन आपूर्ति करने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में सभी जिलों के अध्यक्ष, सचिव और आरपीडीए कार्यकारिणी उपस्थित थे. 

हड़ताल से पहले राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के लिए मारामारी, पंपों पर जुटी लोगों की भीड़

पूरी खबर पढ़ें - https://t.co/vpmtEaWqOL#petrolpumpstrike #RajasthanNews #viralvideo #petrolprice #ndtvrajasthan pic.twitter.com/e3UbPCmurS

— NDTV Rajasthan (@NDTV_Rajasthan) March 9, 2024

10 मार्च से 12 मार्च तक पेट्रोल पंपों से बंद रहेगी बिक्री

बैठक में उक्त विषयों पर चर्चा के बाद यह प्रदेशव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया गया. यह हड़ताल कल यानि की रविवार 10 मार्च 2024 सुबह 6 बजे से शुरू होकर 12 मार्च की सुबह 6 बजे तक रहेगी. इस दौरान प्रदेश का कोई भी डीलर किसी भी प्रकार की खरीद-बिक्री नहीं करेगा. 

11 मार्च को जयपुर में निकाली जाएगी मौन रैली

सोमवार 11 मार्च को दोपहर 12 बजे जयपुर के स्टैच्यू सर्किल से सचिवालय तक डीलर्स की एक मौन रैली भी निकाली जाएगी. इस आशय का पत्र भी पेट्रोलियम एसोसिएशन ने जारी कर दिया है. इस पत्र पर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी के हस्ताक्षर के साथ जारी हुई है. 

Latest and Breaking News on NDTV

नो सेल, नो परचेज हड़ताल का ऐलान

राजस्थान में पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने की मांग को लेकर कल प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों की “नो सेल, नो परचेज" हड़ताल रहेगी. इसी के तहत सीकर जिले में भी पेट्रोल पंप संचालक कल सांकेतिक रूप से अपने पेट्रोल पंप बंद रख सरकार के सामने अपना विरोध दर्ज करवाएंगे. वहीं, सोमवार 11 मार्च पेट्रोलियम डीलर्स सचिवालय कूच करेंगे.

सीकर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सचिव अरुण फागलवा ने बताया कि कल जिले के पम्प डीलर सुबह 6 बजे से पेट्रोल एंव डीजल की अपनी ख़रीद व बिक्री बंद रखेंगे.

ये भी पढ़ें-IAS RAS Transfer List: राजस्थान में फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, दो IAS और 50 RAS अफसरों का तबादला, देखें पूरी List

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close