विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रयागराज BSTC में एग्जाम देकर लौटी छात्रा ने अपने घर दौसा में की खुदकुशी, परिवार वाले नहीं चाहते कोई कार्रवाई

दौसा में प्रयागराज BSTC की छात्रा ने खुदकुशी कर ली है. हैरत की बात यह है कि बेटी की खुदकुशी करने के बाद परिवार वाले इस मामले में किसी तरह की जांच या कार्रवाई नहीं चाहते हैं.

Read Time: 3 mins
प्रयागराज BSTC में एग्जाम देकर लौटी छात्रा ने अपने घर दौसा में की खुदकुशी, परिवार वाले नहीं चाहते कोई कार्रवाई

Rajasthan News: राजस्थान के दौसा जिले के रामगढ़ पचवारा में उत्तर प्रदेश प्रयागराज BSTC की छात्रा ने खुदकुशी कर ली है. छात्र 19 जून को प्रयागराज से BSTC (बेसिक स्कूल टीचिंग सर्टिफिकेट) की परीक्षा देकर गांव लौटी थी. वहीं 26 जून की रात को छात्रा ने अपने घर में खुदकुशी कर ली. वहीं हैरत की बात यह है कि बेटी की खुदकुशी करने के बाद परिवार वाले इस मामले में किसी तरह की जांच या कार्रवाई नहीं चाहते हैं. हालांकि पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. लेकिन परिवार वालों की ओर से किसी तरह का परिवाद नहीं डाला गया है. 

दौसा जिले के लालसोट  के रामगढ़ पचवारा  थाना इलाके में बुधवार रात (26 जून) को एक छात्रा ने अपने कमरे में स्कार्फ को फाड़कर का फंदा बनाकर अपनी जीवन लीला  समाप्त कर ली. आनन-फानन में परिजनों ने छात्रा को रामगढ़ पचवारा अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया.

खुदकुशी के बाद परिवार ने नहीं कराया केस

छात्रा की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बेसुध हो गए है. रामगढ़ पचवारा थाना पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है . पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है. लेकिन पुलिस का कहना कि फिलहाल परिजनों ने किसी प्रकार का परिवाद नहीं थाने में दर्ज नहीं करावाया है.

मां और बहन के कमरे से निकलते ही लगा लिया फांसी का फंदा

रामगढ़ पचवारा थाना के उपनिरीक्षक हंसराम में बताया कि छात्रा कि रात के समय छात्रा अपनी मां और बहन के साथ एक ही कमरे में सो रही थी . इस दौरान रात करीब दो से ढाई  बजे लाइट चली गई . गर्मी होने के कारण छात्रा की बड़ी बहन और मां बाहर बरामदे में जा कर सो गए, उस दौरान छात्रा कमरे में अकेली ही सोती रही. करीब 1 घंटे बाद लाइट आने पर जब छात्रा की बड़ी बहन कमरे में वापस गई, तब तक उसकी छोटी बहन फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर चुकी थी.

18 वर्षीय मृतिका अपने भाई के साथ उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से BSTC से पढ़ाई कर रही थी. 15 जून को वह प्रयागराज गई थीं. जबकि 19 जून को प्रयागराज से पेपर देकर लाटसोट लौटी थी.मृतका के परिजनों का कहना है कि वह परीक्षा को लेकर तनाव में थी. इस वजह से उसने खुदकुशी कर ली है. वहीं पुलिस का कहना है कि परिजनों का कहना है कि इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं चहते हैं.

य़ह भी पढ़ेंः कोटा में एक और छात्र ने किया सुसाइड, बिहार का रहने वाला था ऋषित; इस साल 10 छात्र कर चुके आत्महत्या

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan News: अलवर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में भरा बारिश का पानी, अनहोनी की आशंका
प्रयागराज BSTC में एग्जाम देकर लौटी छात्रा ने अपने घर दौसा में की खुदकुशी, परिवार वाले नहीं चाहते कोई कार्रवाई
Big action of Rajasthan Police against cyber thugs of Mewat, Deeg many luxurious houses were razed to the ground
Next Article
मेवात के साइबर ठगों पर राजस्थान पुलिस का बड़ा एक्शन, कई आलीशान मकानों को किया जमींदोज
Close
;