विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर में पकड़ा गया डेढ़ करोड़ का सोना, बैग में भरे थे ज्वैलरी और रूपये

आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना करने के लिए की गई नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने करीब डेढ करोड रुपए कीमत के सोने के आभूषण और 1 लाख 72 हजार रुपए  संदिग्ध मानते हुए जब्त किए हैं.

Read Time: 3 min
अजमेर में पकड़ा गया डेढ़ करोड़ का सोना, बैग में भरे थे ज्वैलरी और रूपये

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से सतर्क है. वहीं अपराधियों की गिरफ्तारी और अवैध तस्करी पर पुलिस ने पैनी नजर बनाए रखी है. चुनाव आयोग द्वारा जिला प्रशासन और पुलिस को पूरी तरह से हिदायत दी है कि किसी भी हाल में अवैध तस्करी और संदिग्ध लोगों पर पूरी नजर रखें. वहीं अपराधियों और हिस्ट्रीसीटर को पुलिस गिरफ्त में ले. इसी दौरान अजमेर में नाकेबंदी की गई थी. लेकिन नाकेबंदी के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. जिसमें डेढ़ करोड़ का सोना और कैश पकड़े गए हैं.

आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना करने के लिए की गई नाकाबंदी के दौरान सदर कोतवाली थाना पुलिस ने करीब डेढ करोड रुपए कीमत के सोने के आभूषण और 1 लाख 72 हजार रुपए  संदिग्ध मानते हुए जब्त किए हैं.

गुप्त सूचना पर पकड़ा गया सोना

सदर कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार शाम को सदर कोतवाली थाना क्षेत्र में स्पेशल टीम के एएसआई सतपाल सिंह को सूचना मिली कि एक युवक अपने बैग में सोने चांदी और नगदी लेकर जा रहा है. सूचना मिली की जो समान है हो सकता है उसके पास इन सब सामानों का बिल नहीं हो. सूचना पर सतपाल सिंह ने उस युवक को हिरासत में लेकर उसके बैग के तलाशी ली. तो उसमें सोने के आभूषण और नगदी थी.

व्यक्ति से जेवरात और नगदी के बारे में दस्तावेज मांगे गए तो वह संतोष जनक जवाब नहीं दे पाया. जिस पर सदर कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने पंजाब अमृतसर निवासी तानिस् अरोड़ा डिटेन कर ज्वेलरी और नगदी आईपीसी की धारा 102 के तहत जब्त कर ली गई.

सोने का वजह 2 किलो से भी ज्यादा

बताया जा रहा है पुलिस ने जो सोना जब्त किया है उन सोने के जेवरातों का वजन  2 किलो 365 ग्राम है. जबकि बैग से 1 लाख 72 हजार रुपए मिले हैं. अब पुलिस इन जब्तियों के बारे में दानिश अरोड़ा से पूछताछ में लगी है कि इतनी बड़ी राशि और ज्वेलरी कहां से लाया और किसको देनी थी. जब्त सामानों को पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग के हवाले कर दिया है. अब अग्रिम कार्रवाई इनकम टैक्स विभाग द्वारा की जाएगी.

य़ह भी पढ़ेंः उदयपुर में ACB का एक्शन, SHO और कांस्टेबल के नाम पर 80 हजार रुपए घूस लेते दलाल को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close