विज्ञापन
Story ProgressBack

Government Jobs: राजस्थान में निकली सरकारी नौकरी, इस विभाग में 3552 पदों की भर्ती

राजस्थान में सरकार ने विभिन्न विभागों में कनिष्क सहायक के पदों पर बड़ी भर्ती निकाली है. बजट में सरकार ने 70 हजार नौकरी का ऐलान किया था.

Read Time: 3 min
Government Jobs: राजस्थान में निकली सरकारी नौकरी, इस विभाग में 3552 पदों की भर्ती
राजस्थान में होगी विभिन्न विभागों में भर्ती

Rajasthan Government Job: हाल ही में भजन लाल सरकार ने राजस्थान विधानसभा में बजट पेश किया था. जिसमें प्रदेश में 70 हजार नौकरी के लिए भर्ती निकालने की घोषणा की गई थी. अब भजन लाल सरकार की ओर से पहली भर्ती के लिए मंजूरी मिल गई है. बताया जा रहा है कि सरकार ने कनिष्क सहायक के पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी दे दी है. अब राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कनिष्क सहायक (Junior Assistant) के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसके लिए सरकार ने आदेश दे दिये हैं.

खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के कार्यालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, जूनियर असिस्टेंट पद के लिए 3552 पदों पर भर्ती किये जाएंगे. इसमें से गैर अनुसूचित क्षेत्र के 2,788 पद होंगे जबकि अनुसूचित क्षेत्र के 764 पद शामिल होंगे. यानी 2488 पदों में जनरल और ओबीसी सभी आएंगे. जबकि SC/ST के लिए 764 पद आरक्षित होंगे.

एक विभाग में नहीं भर्ती

जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं. उनके लिए राजस्थान सरकार की ओर से तोहफा दिया गया है. हालांकि, आपको बता दें भर्ती के लिए अलग से नोटिफिकेशन निकाले जाएंगे. क्योंकि यह भर्ती किसी एक विभाग में नहीं होगा. बल्कि अलग-अलग विभागों में भर्ती किये जाएंगे. ऐसे में सरकार एक साथ 3552 पदों पर भर्ती निकालेगी या नहीं इसका पता नोटिफिकेशन जारी करने के बाद सामने आएगा. वहीं, नोटिफिकेशन से पता चलेगा कि किस कैटगरी के लिए कितनी भर्ती की जा रही है.

जबकि इस परीक्षा के लिए कितने शुल्क लिये जाएंगे. साथ ही जूनियर असिस्टेंट के लिए आवेदन कब और कैसे लिये जाएंगे. सभी सूचना का इंतजार है. 

दिया कुमारी ने किया था ऐलान

राजस्थान की वित्त मंत्री दिया कुमारी ने बजट पेश करने के दौरान 70 हजार नौकरी का ऐलान किया था. जबकि बजट में यह भी कहा गया था कि प्रदेश के सभी संभागों में रोजगार मेला और उच्च शिक्षण संस्थानों में प्लेसमेंट का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा RPSC और RSSC द्वारा भर्ती के लिए कैलेंडर जारी करने का भी फैसला लिया गया था.

यह भी पढ़ेंः विदेश में नौकरी करने का सुनहरा मौका, इजरायल में निकली 1.25 लाख रुपए महीने की नौकरी, जानें पूरी डिटेल्स

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close