विज्ञापन
Story ProgressBack

विदेश में नौकरी करने का सुनहरा मौका, इजरायल में निकली 1.25 लाख रुपए महीने की नौकरी, जानें पूरी डिटेल्स

विदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है. इजराइल सरकार ने ढ़ेर सारी वैकेंसी निकाली है जिसकी सैलरी लाखों में है. 

Read Time: 3 min
विदेश में नौकरी करने का सुनहरा मौका, इजरायल में निकली 1.25 लाख रुपए महीने की नौकरी, जानें पूरी डिटेल्स
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jobs in Israel: विदेश में नौकरी की पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है. इजराइल सरकार की ओर से ढ़ेरों भर्तीयां निकाली गई हैं. इसमें आवेदन करने के लिए कम से कम 21 साल की उम्र होनी चाहिए साथ ही उम्मीदवार को 10 वीं पास होना चाहिए. इस नौकरी में इजराइल सरकार मेडिकल की सुविधा उपलब्ध करवाएगी साथ ही सवा लाख रुपये वेतन भी देगी.  

कुशल कामगारों की डिमांड

उप-क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय बीकानेर के उप निदेशक हर गोविन्द मित्तल ने बताया कि कौशल नियोजन एवं उद्यमिता विभाग राजस्थान और राष्ट्रीय कौशल विकास परिषद नई दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में संनिर्माण क्षेत्र में प्लास्टरिंग, आइरन बेंडिग, फ्रेमवर्क कारपेन्टरी एवं सिरामिक टाइल ट्रेड के अनुभवी कुशल कामगारों को इजरायल सरकार से एम.ओ.यू. के तहत रोजगार अवसर प्रदान करने के लिए प्रदेश के युवाओं का ऑनलाईन पंजीयन किया जा रहा है. 

दसवीं पास उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

प्रत्येक ट्रेड में लगभग 5000 युवा, आयु 21-45 वर्ष, न्यूनतम दसवीं उत्तीर्ण और अंग्रेजी भाषा का सामान्य ज्ञान और अनुभवी कामगार निःशुल्क पंजीकरण करवाकर इजराइल राष्ट्र में लगभग सवा लाख वेतन, आवास, मेडिकल इंश्योरेंस सुविधा सहित स्वर्णिम रोजगार अवसर प्राप्त कर सकते हैं. रोजगार विभाग के उप निदेशक हरगोविन्द मित्तल ने बताया कि आभ्यर्थियों को इस हेतु राष्ट्रीय कौशल विकास परिषद, नई दिल्ली की वेबसाईट www.nsdcjobx.com पर ऑनलाईन पंजीयन करवाना होगा. 

इच्छुक उम्मीदवार करा सकते हैं पंजीकरण

पंजीयन प्रक्रिया और अन्य सम्पूर्ण जानकारी QR Code, वेब लिंक, ट्रेडवार विवरण आदि उप-क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय, बीकानेर के सूचना पट्ट पर उपलब्ध है. पंजीकृत युवाओं का संभाग और जिला स्तर पर PIBA, NSDC एवं SEE द्वारा कौशल परीक्षण (ट्रैड टेस्ट) लिया जाएगा, जो पूर्णतया पारदर्शी और निःशुल्क होगा. जिले के संनिर्माण वर्कर जो पर्याप्त कौशल, अनुभव एवं विदेश में रोजगार की इच्छुक हैं, पंजीकरण करवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- RSMSSB Junior Accountant Exam: प्रशासन की कड़ी निगरानी के बीच RSSB की परीक्षा कल, 1 घंटा पहले पहुंचना होगा सेंटर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close