विज्ञापन
Story ProgressBack

RSMSSB Junior Accountant Exam: प्रशासन की कड़ी निगरानी के बीच RSSB की परीक्षा कल, 1 घंटा पहले पहुंचना होगा सेंटर

RSMSSB Junior Accountant Exam: RSSB द्वारा परीक्षा आयोजित कराई जा रही है, जिसमें बड़ी संख्या में अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं. प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारियां कर ली हैं. 

Read Time: 2 min
RSMSSB Junior Accountant Exam: प्रशासन की कड़ी निगरानी के बीच RSSB की परीक्षा कल, 1 घंटा पहले पहुंचना होगा सेंटर
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Staff Selection Board Exam: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर द्वारा कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व लेखाकार (RSMSSB Junior Accountant Exam) सीधी भर्ती परीक्षा-2023 का आयोजन 11 फरवरी रविवार को किया जाएगा. इस परीक्षा को लेकर जितने उत्साहित अभ्यर्थी है उतनी ही तैयारी प्रशासन की है. प्रशासन ने कड़े सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किए हैं. अभ्यर्थियों को 1 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. यह परीक्षा जोधपुर शहर में कुल 42 राजकीय परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. 

दो पाली में आयोजित होगी परीक्षा

अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर प्रथम चंपालाल ने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5.30 बजे तक दो सत्रों में आयोजित की जायेगी. इस परीक्षा में कुल 11136 परीक्षार्थी भाग लेंगे. उन्होंने बताया कि परीक्षा में प्रश्न पत्र वितरण के लिए प्रथम और द्वितीय पारी के लिए 15-15 कुल 30 उपसमन्वयकों की नियुक्ति की गई है.

42 राजकीय पर्यवेक्षक किए गए नियुक्त

अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंपालाल ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों के सघन निरीक्षण किये जाने के लिए 8 सतर्कता दलों का गठन किया गया है. जिसमें एक राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रभारी, राजस्थान पुलिस सेवा और राजस्थान शिक्षा सेवा के अधिकारी दल के सदस्य है. राजकीय परीक्षा केन्द्रों पर 42 राजकीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए है.

1 घंटे पहले पहुंचना होगा सेंटर पर

अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर प्रथम) ने बताया कि परीक्षा में दोनों पारियों में एक घंटे पहले प्रवेश द्वार बंद कर दिया जाएगा. परीक्षा में उत्तर पत्रक में पांचवां विकल्प भी दिया जाएगा. जिस प्रश्न को हल नहीं किया जाना है उस दशा में पांचवां गोला भरना अनिवार्य होगा.

ये भी पढ़ें- Wildlife Census: चित्तौड़गढ़ के इन 2 अभ्यारण्यों में वन्यजीवों के गणना की जगी उम्मीद, जानें कैसे होती है गणना 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close