विज्ञापन
Story ProgressBack

मेहंदीपुर बालाजी पहुंचे राज्यपाल कलराज मिश्र, 3 लाख देसी घी के लड्डूओं को रवाना किया अयोध्या

अयोध्या के लिए भेजे का रहे तीन लाख लड्डूओं का औसतन वजन 185 ग्राम है. जिसके लिए युद्ध स्तर पर तैयारी की गई थी. इस प्रसाद को बनाने में कई दर्जन हलवाई इस महाप्रसादी को बनाने में जुटे थे. बता दें कि देश भर में 22 जनवरी को अयोध्या स्थित श्रीराम मंदिर में होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी जोरों पर है.

Read Time: 3 min
मेहंदीपुर बालाजी पहुंचे राज्यपाल कलराज मिश्र, 3 लाख देसी घी के लड्डूओं को रवाना किया अयोध्या
राजयपाल कलराज मिश्र तीन लाख लड्डुओं का प्रसाद ले जाने वाले ट्रकों को हरी झंडी दिखते हुए.
दौसा:

Governor Kalraj Mishra: राज्यपाल कलराज मिश्र आज गुरुवार 18 जनवरी को मेहंदीपुर बालाजी के दौरे पर दौसा पहुंचे. राज्यपाल कलराज मिश्र ने आज सुबह लगभग 11 बजे बालाजी महाराज मंदिर के दर्शन किये. राज्यपाल ने मंदिर के दर्शन करने के बाद 3 लाख देसी घी के लड्डूओं की गाड़ियों को अयोध्या के लिए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

बता दें कि मेहंदीपुर बालाजी धाम से देशी घी से निर्मित तीन लाख लड्डू, एक लाख राम के दुपट्टे और दो हजार कंबल संत महात्माओं की सेवा के लिए भेजे जाएंगे. इन तीन लाख लड्डू को पैकेट में पैक कर ट्रक के माध्यम से अयोध्या रवाना किया जायेगा. राज्यपाल कलराज मिश्र और सिद्धपीठ के महंत नरेशपुरी महाराज आज गुरुवार सुबह 11 बजे हरी झंडी दिखाकर इन ट्रकों को रवाना किया.  

इस कार्यक्रम में आज राजस्थान के राज्यपाल कल राज मिश्र, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवारी सहित कई नेता मेहंदीपुर बालाजी धाम पहुंचे. जहां राज्यपाल मिश्र ने कहा है कि ''मैं सामान्य तौर पर कई बार मेहंदीपुर बालाजी दर्शन के लिए आता रहता हूं. मगर आज यह मेरा सौभाग्य है कि राम मंदिर के लिए जाने वाला प्रसाद महंत नरेश पुरी के द्वारा मेरी उपस्थिति में यहां से अयोध्या के लिए रवाना किया गया है.''

राज्यपाल ने कहा कि वह भी राम मंदिर आंदोलन का हिस्सा रहे. जब अयोध्या के आंदोलन चल रहा था तब वह उस वक़्त वहां मौजूद थे. उन्होंने आगे बताया कि आज उन्हें सबसे ज्यादा खुशी है कि राम मंदिर बन रहा है.

राम मंदिर जाने वाले प्रसाद को मेहंदीपुर बालाजी से अयोध्या के लिए रवाना करने से पहले विधिवत पूजा अर्चना करके रवाना किया गया. इस मौके पर राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवारी ने कहा है कि ''यह बड़ा हर्ष का विषय है कि मेहंदीपुर बालाजी द्वारा अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान प्रसाद सहित और भी व्यवस्थाएं की गई है जो काबिले तारीफ है.''

मेहंदीपुर बालाजी धाम में तीन किलोमीटर तक जय श्रीराम की पताका से सजाया गया है. वहीं बालाजी धाम भगवा ध्वजों से पूरी तरह राममय हो गया है.

इस मौके पर महंत नरेश पुरी ने कहा कि भगवान श्री राम के कार्य करने के लिए हनुमान जी हमेशा तैयार रहते हैं. यही कार्य मेहंदीपुर बालाजी ट्रस्ट द्वारा भगवान राम का कार्य होने के कारण हमारी आस्था के प्रभु श्री राम के लिए किया गया है. राज्यपाल के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार को दौसा कलेक्टर देवेंद्र कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने बालाजी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

इसे भी पढ़े: Ram Mandir Stamp: पीएम मोदी ने राम मंदिर पर जारी किया स्पेशल डाक टिकट, हनुमान-जटायु-केवटराज भी पोस्टेज स्टैंप भी दिखे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close