AUJ Convocation 2024: जोधपुर कृषि विश्वविद्यालय के 5वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे राज्यपाल मिश्र, यह रहेगा मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र आज 11:15 जोधपुर पहुंच जाएंगे. एयरपोर्ट से वे सीधा कृषि विश्वविद्यालय जाएंगे और वहां आयोजित 5वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) आज एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचेंगे, जहां वह कृषि विश्वविद्यालय के 5वें दीक्षांत समारोह (AUJ Convocation 2024) में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. इस दौरान राज्यपाल मिश्र करीब 185 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान करेंगे, जिसमें स्नातक (UG) की 165, स्नातकोत्तर (PG) की 18 व पीएचडी की 3 डिग्रियां शामिल हैं. इसी प्रकार 6 विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक (Gold Medal) के साथ 2 दानदाता स्वर्ण पदक (Gold Medal) को प्रदान करेंगे.

12 बजे शुरू होगा कार्यक्रम

विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव डा. प्रदीप पगारिया ने बताया कि दीक्षांत समारोह पर विश्वविद्यालय परिसर में नवनिर्मित संविधान पार्क का लोकार्पण भी राज्यपाल कलराज मिश्र द्वारा किया जाएगा. इस मौके पर विश्वविद्यालय में बने उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. कार्यक्रम में प्रबंध बोर्ड के सदस्यों सहित विभिन्न संकायों में पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी मौजूद रहेंगे. राज्यपाल मिश्र के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, वे शनिवार सुबह करीब 11.15 बजे जयपुर से राजकीय वायुयान से जोधपुर पहुंचेंगे. 11.35 बजे कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर के लिए प्रस्थान करेंगे व 12 बजे से 2 बजे तक कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे. वहीं दोपहर 2 बजे से कृषि विश्वविद्यालय के गेस्ट हॉउस में ठहरेंगे. वहां से 3:40 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे, जहां दोपहर 4 बजे पुनः विशेष विमान से जयपुर लौट जाएंगे.

Advertisement

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

राज्यपाल की सुरक्षा की दृष्टि से एयरपोर्ट से लेकर मंडोर रोड स्थित कृषि विश्वविद्यालय तक जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारी व जवान तैनात रहेंगे. वहीं राज्यपाल के काफिले के निकलने के दौरान भाटी चौराहा व सर्किट हाउस सर्किल से होते हुए पावटा चौराहे तक के आसपास के मुख्य मार्ग पर भी यातायात को कुछ क्षण के लिए डाइवर्ट भी किया जाएगा. जोधपुर के जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल व जोधपुर पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह ने भी राज्यपाल के दौरे को लेकर तैयारी पूर्ण कर ली है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 'NDA में कभी नहीं जाऊंगा' कहने वाले राजकुमार रोत ने BJP मंत्री से की मुलाकात, गहलोत-डोटासरा संग भी आए नजर

Advertisement