विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में लघु उद्योगों के विकास में हरसंभव सहयोग करेगी सरकार... जोधपुर में बोले CM भजनलाल शर्मा

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma Jodhpur Visit: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार को जोधपुर के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के कैंप का भी निरिक्षण किया. साथ ही कई कार्यक्रमों में शिरकत की.

Read Time: 5 min
राजस्थान में लघु उद्योगों के विकास में हरसंभव सहयोग करेगी सरकार... जोधपुर में बोले CM भजनलाल शर्मा
जोधपुर में कार्यक्रम को संबोधित करते राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma Jodhpur Visit: बुधवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पूर्व सीएम अशोक गहलोत के होमटाउन जोधपुर के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के साथ-साथ अन्य कई कार्यक्रमों में सहभागिता की. इस दौरान जोधपुर में सीएम ने पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि सरकार राज्य में लघु उघोगों के विकास में हरसंभव सहयोग करेगी. सीएम भजनलाल ने जोधपुर के प्रतिष्ठित समाजसेवी व वरिष्ठ भाजपा नेता स्वर्गीय श्री ब्रह्म सिंह परिहार की प्रतिमा का भी अनावरण किया. साथ रक्तदान शिविर का भी शुभारंभ किया. 

हस्तशिल्प उत्सह का शुभांरभ करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा हर प्रकार के उद्योगों और उद्यमियों को आत्मनिर्भरता एवं विकास के अवसर प्रदान करने के लिए कोई कमी नहीं रखी गई है. अब राजस्थान की सरकार प्रदेश में सभी प्रकार के लघु उद्योगों के विकास के लिए हरसंभव सहयोग करेगी. लघु उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न माध्यमों से नवीन क्षेत्रों को चिह्नित किया जाकर इनका विकास किया जाएगा.

राजस्थान को ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाकर रहेंगे

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने उद्बोधन में राजस्थान में औद्योगिक परिदृश्य का जिक्र करते हुए कहा कि लघु एवं कुटीर उद्योग देश की पहचान थी, इन्हीं के माध्यम से अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति होती थी. इन्हें आगे लाने की दिशा में लघु उद्योग भारती के प्रयास सराहनीय हैं. उन्होंने कहा कि ऊर्जा के क्षेत्र में राजस्थान को नई गति प्रदान करने के लिए सरकार भरसक प्रयास करेगी और राजस्थान को ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बना कर रहेंगे. पूरी बिजली देने का काम सरकार करेगी.

हस्तशिल्प उत्सव में शामिल होने के बारे सीएम ने ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा कि आज सूर्यनगरी जोधपुर में आयोजित पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव के उद्घाटन समारोह में सम्मिलित होकर समारोह का शुभारंभ किया. इस सुअवसर पर उत्सव के केंद्रीय पंडाल सहित विभिन्न स्टॉल्स का अवलोकन करते हुए प्रतिभाशाली उपस्थित जनों का उत्साहवर्धन किया. इस अवसर पर केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह शेखावत जी भी उपस्थित रहे.

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि  हस्तशिल्प उद्योग 'आत्मनिर्भर राजस्थान' की संकल्पना की रीढ़ हैं. हमारी सरकार इसके सृजन एवं संवर्धन हेतु पूर्ण रूप से संकल्पबद्ध है.

बोरानाडा ग्राम पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए सीएम

इसके अलावा जोधपुर पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि हेतु जोधपुर की लूणी विधानसभा के बोरानाडा ग्राम पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का अवलोकन किया व केंद्र की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के पात्र हितग्राहियों के साथ आत्मीय संवाद स्थापित किया. इस दौरान केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल, राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत सहित जोधपुर के कई जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

जीवन को जीवन का दान है रक्तदान

साथ ही सीएम ने जोधपुर में निर्मल गहलोत चेरिटेबल फाउंडेशन जोधपुर द्वारा स्थापित देश के पहले स्थायी रक्तदान सेंटर श्री श्री रविशंकर ब्लड डोनेशन सेंटर का उद्घाटन किया. सीएम ने कहा कि इस प्रशंसनीय एवं अभिनंदनीय पहल के लिए प्रतिष्ठित समाज सेवी एवं भामाशाह निर्मल गहलोत बधाई के पात्र है. सीएम ने कहा कि जीवन को जीवन का दान है रक्तदान. भारत की महान परम्परा में दान को दैवीय भावना का द्योतक माना जाता है,रक्तदान उस भावना का उत्कर्ष है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में रिटायरमेंट के बाद संविदा पर काम कर रहे लोगों की नौकरी हुई खत्म, सरकार की चिट्ठी जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close