Haj Yatra 2024: इस बार डीडवाना व नागौर से हज यात्रा पर जाएंगे 401 यात्री, रवानगी से पहले लगाया गया टीका

डीडवाना व नागौर जिले से 401 यात्री हज यात्रा पर जाएंगे. रवानगी से पहले हज यात्रियों के लिए आज कायमखानी छात्रावास में हज प्रशिक्षण व टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Haj Yatra 2024: हज यात्रियों के काफिले के रवाना होने से पहले उनके टीके जा रहे हैं. इसके अलावा डीडवाना के कायमखानी छात्रावास में हज यात्रियों के लिए आज हज प्रशिक्षण और टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान डीडवाना विधायक यूनुस खास ने हज यात्रियों को मुबारक बाद दी. बता दें कि डीडवाना व नागौर जिले से 401 यात्री हज यात्रा पर जाएंगे. 

रवानगी से पहले लगाए गए टीके


बता दें कि सऊदी अरब के मक्का व मदीना में इस साल भी राज्य से काफी संख्या में लोग हज यात्रा पर जाएंगे. यात्रा पर रवानगी से पहले हज यात्रियों के लिए आज कायमखानी छात्रावास में हज प्रशिक्षण व टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर शिविर में डीडवाना जिला क्षैत्र के अनेक गांवों के महिला व पुरूष हज यात्रियों ने भाग लिया. शिविर में प्रदेश हज कमेटी के सदस्य अब्दुल हकीम खान के नेतृत्व में हज कमेटी के जिला संयोजक मईनुद्दीन शेख, शकील अहमद कुचामन, सैयद नईमुद्दीन, अब्दुल हमीद समनीगर, मनवर उसमानी ने हज यात्रा के वाजिब व जरूरी अरकान के बारे में विस्तार से जानकारी दी. 

Advertisement

वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हज यात्रियों को मस्तिष्क ज्वर व पोलियो के टीके लगाए. साथ ही 70 वर्ष से अधिक आयु के हाजियों को अन्य आवश्यक टीके भी लगाए गए. इस दौरान हज यात्रियों के रजिस्ट्रेशन व कार्ड भी बनाए गए तथा उनके आवश्यक दस्तावेजों को भी पूर्ण करने में सहयोग दिया गया. इस मौके पर डीडवाना विधायक यूनुस खान भी शिविर में पहुंचे और हज यात्रियों को मुकद्दर सफर की मुबारकबाद दी.

Advertisement

डीडवाना व नागौर से जाएंगे 401 हज यात्री

उन्होंने कहा कि हज यात्रा का सौभाग्य नसीब वालों को मिलता है. ऐसे में सभी हाजी जब खुदा की बारगाह में पेश हो, तो भारत की तरक्की, विकास और उन्नति के लिए दुआएं करें. साथ ही देश, प्रदेश में भाईचारा और अमन चैन कायम रखने की भी दुआएं करें. खास बात है कि इस बार राज्य से 4977 हज यात्रा पर जाएंगे. डीडवाना व नागौर जिले से 401 यात्री हज यात्रा पर जाएंगे. 

Advertisement
Topics mentioned in this article