विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaipur Rape Case: जयपुर में मेडिकल कॉलेज की छात्रा से गैंगरेप, 12 घंटे में पुलिस ने सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार

झारखंड की रहने वाली छात्रा जयपुर के एक मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रही है. पुलिस को दी गई शिकायत में उसने 6 लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म के आरोप लगाए हैं. पुलिस ने 12 घंटे में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 3 min
Jaipur Rape Case: जयपुर में मेडिकल कॉलेज की छात्रा से गैंगरेप, 12 घंटे में पुलिस ने सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो

Rajasthan News: जयपुर के शाहपुरा से दुष्कर्म की खबर है. जयपुर-दिल्ली हाईवे पर एक मेडिकल यूनिवर्सिटी की छात्रा ने खुद के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई है. जानकारी के मुताबिक छात्रा झारखण्ड की रहने वाली है, जो यहां जयपुर में मेडिकल कॉलेज की स्टूडेंट है. खबर के मुताबिक पुलिस ने मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं पीड़िता को मेडिकल के लिए ले जाया गया है. पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने 6 लोगों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. पुलिस के मुताबिक 164 के तहत महिला का स्टेटमेंट रिकॉर्ड कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई जारी है. 

पुलिस शिकायत के अनुसार 8 फरवरी को पीड़िता ने मामला दर्ज करवाया कि 9 जनवरी को मैं मेरे साथी के साथ मनोहरपुर में ज्वैलरी खरीदने के लिये आई थी. तब मेरे साथी के जानकार के कैफे में चले गए. कैफे में 6 युवकों द्वारा मेरे साथ जबरन बलात्कार किया गया. इस मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर छानबीन शुरू की. 

घटना की संवेदनशीलता और गंभीरता को देखते हुए पुलिस की 20 पुलिस टीमों का गठन कर दबिश दी गई. टीमों द्वारा घटना स्थल के आस-पास व आने-जाने वाले रास्तों, हाईवे के आस-पास, कस्बा मनोहरपुर, शाहपुरा, अचरोल, चन्दवाजी में
करीब 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया. साइबर सेल जयपुर ग्रामीण का सहयोग प्राप्त किया जाकर प्राप्त आसूचना एवं तकनीकी साक्ष्यों से घटना की कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए मात्र 12 घंटों में सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. 

जयपुर ग्रामीण के एसपी शांतनु कुमार सिंह, एएसपी हरिप्रसाद, सुरेश कुमार सांवरिया जैसे सीनियर अफसरों और मनोहरपुर थाना की टीम ने मामले का खुलासा किया. जांच में क्रम में यह बात सामने आई कि 9 जनवरी को पीड़िता अपने साथी के साथ डायमण्ड कैफे गई थी. जहाँ कैफे के बेसमेंट में सचिन गुर्जर, संजय गुर्जर, लोकेश सैनी, रोहिताश मीणा और ओमप्रकाश गुर्जर तथा एक बाल अपचारी द्वारा बलात्कार किया गया. अनुसंधान से यह तथ्य भी आया है कि पीड़िता अपने परिवार के ज्यादा सम्पर्क में नहीं है.

मामले में गिरफ्तार बदमाश और उनका पता

1. सचिन पुत्र अर्जुन लाल जाति गुर्जर उम्र 19 साल निवासी लखेर थाना चन्दवाजी जिला जयपुर ग्रामीण.
2. संजय पुत्र बालूराम जाति गुर्जर उम्र 22 साल निवासी लखेर थाना चन्दवाजी जिला जयपुर 
3. लोकेश पुत्र फूलचन्द जाति माली उम्र 20 साल निवासी नवलपुरा थाना मनोहरपुर जिला जयपुर ग्रामीण
4. रोहिताश पुत्र गोपाल लाल जाति मीणा उम्र 25 साल निवासी मांमटोरी कला थाना मनोहरपुर जिला जयपुर ग्रामीण
5. ओमप्रकाश पुत्र गिरधारी लाल जाति गुर्जर उम्र 24 साल निवासी देव का हरवाड़ा थाना चंदवाजी

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close