विज्ञापन
Story ProgressBack

हनुमान बेनीवाल ने की थी सड़कों की शिकायत, नितिन गडकरी ने दिए तत्काल जांच के आदेश

नागौर जिले में केंद्रीय मद से निर्माणाधीन सड़कों की खराब गुणवता की जांच को लेकर हनुमान बेनीवाल ने शिकायत की, जिसपर अब जांच की जाएगी. केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दिए बेनीवाल की शिकायत पर जांच के आदेश दे दिए हैं. 

Read Time: 3 min
हनुमान बेनीवाल ने की थी सड़कों की शिकायत, नितिन गडकरी ने दिए तत्काल जांच के आदेश
केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल.

Rajasthan News: राजस्थान में खराब सड़क गुणवक्ता का मामला सामने आने के बाद केंद्र सरकार एक्शन में आ गई. दरअसल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख और खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने नागौर शहर में बन रही सड़कों के खराब गुणवक्ता का मामला उठाया. यह मामला बीकानेर फाटक से गोगेलाव की तरफ केंद्रीय मद से बनी सड़क की खराब गुणवक्ता और विजय वल्लभ चौक से मुंडवा तिराहा होते हुए मानासर तक निर्माण हो रही सीसी सड़क की खराब गुणवक्ता का था. इसको लेकर बेनीवाल ने केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी को पत्र भेजा था. साथ ही उनसे फोन पर बात भी की जिसपर उन्हें नीतिन गडकरी का जवाब भी आया.  

बेनीवाल ने अपने पत्रों में लिखा की सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने नागौर संसदीय क्षेत्र में करोड़ो रूपये की लागत से सड़कों के विकास कार्य स्वीकृत किये थे. उसके बाद काम करवाने की जिम्मेदारी राजस्थान सरकार के सार्वजनिक निर्माण विभाग (NH) के अभियंताओ की है. लेकिन अभियंताओं ने ठेकेदारों के साथ मिलीभगत करके राजकोष का जमकर दुरूपयोग किया. इस मामले में बेनीवाल ने केंद्रीय टीम को भेजकर जांच करवाने की मांग की थी. 

करोड़ो रुपए खर्च होने पर भी हुआ निम्न गुणवता वाला काम 

बीकानेर फाटक से गोगेलाव की तरफ 6.2 किमी फोर लेन सड़क का कार्य स्वीकृत हुआ. मगर ठेकेदार ने पुराने डामर पर ही नया डामर लगाकर लीपापोती कर दी और कम ऊंचाई के डिवाइडर लगा दिए. ऐसे में सरकार की योजना और मंशा पर सवाल उठा और बेनीवाल ने पूरे मामले से केंद्रीय मंत्री गडकरी और उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी को अवगत करवाया.

एफओबी का हो निर्माण

बेनीवाल ने राजकीय मिर्धा कॉलेज और महिला कॉलेज के बीच से फुट ओवर ब्रिज बनाने और बीकानेर रोड़ पर जिला अस्पताल के निकट एफओबी का निर्माण करवाने की मांग की.

CRIF से बनी सड़कों की गुणवता भी निम्न

बेनीवाल ने उनके सांसद रहते हुए सीआरआईएफ के तहत स्वीकृत करवाई गई 100 किलोमीटर सड़को की गुणवता की जांच की मांग भी दोहराई. बेनीवाल ने मेड़ता से मुंडवा सहित अन्य मार्गो पर सीआरआईएफ के तहत निर्माण की गई खराब गुणवता की सड़कों की जांच की मांग भी की है.

गडकरी ने दिया जवाब

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल को पत्र लिखकर बताया की उनके द्वारा भेजे गए पत्र विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई के लिए भेज दिया है. सही जांच नही हुई तो एसीबी व सीबीआई को अवगत कराऊंगा. 

मापदंडो के विपरीत निर्माण का आरोप

खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा लंबे प्रयास के बाद करोड़ो रुपए के सड़कों से जुड़े विकास कार्य स्वीकृत हुए. लेकिन विभागीय अभियंताओं ने ठेकेदारों के साथ मिलीभगत करके सड़कों के निर्माण में भारी कोताही बरती और मापदंडों के विपरीत निर्माण किया है. विभाग यदि समय पर सही जांच नही करवाएगा तो पूरे मामले से एसीबी और सीबीआई को अवगत करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर लड़​कियों को रात में लॉन्ग ड्राइव और शराब पार्टी में चलने का करता था मैसेज, गुमनाम शिकायत पर हुई ये कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close