विज्ञापन
Story ProgressBack

इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर लड़​कियों को रात में लॉन्ग ड्राइव और शराब पार्टी में चलने का करता था मैसेज, गुमनाम शिकायत पर हुई ये कार्रवाई

जोधपुर के एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में सेक्सुअल हैरेसमेंट के मामले में आरोपी प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया है. मामले के गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद वीसी ने यह कार्रवाई की.

Read Time: 3 min
इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर लड़​कियों को रात में लॉन्ग ड्राइव और शराब पार्टी में चलने का करता था मैसेज, गुमनाम शिकायत पर हुई ये कार्रवाई

इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर कॉलेज की छात्राओं को रात में लॉन्ग ड्राइव और शराब पार्टी में चलने का मैसेज करता था. साथ ही वह लड़कियों के ड्रेस पर भी गंदे कमेंट करता था. शिक्षा के मंदिर को शर्मसार करने वाली यह कहानी जोधपुर के एमबीएम यूनिवर्सिटी से सामने आई है. मामले की शिकायत मिलने के बाद कुलपति प्रोफेसर अजय शर्मा ने आरोपी प्रोफेसर पुलकित गुप्ता को सस्पेंड कर दिया है. मालूम हो कि एमबीएम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पुलकित गुप्ता के खिलाफ बी आर्क छात्रा की एक छात्रा ने गुप्त पत्र भेजकर गुमनाम शिकायत की थी. जिसके बाद मामले की जांच की गई. प्रारंभिक जांच रिपोर्ट कुलपति प्रोफेसर अजय शर्मा को सौंप दी गई है. इस जांच रिपोर्ट के बाद यूनिवर्सिटी कुलपति प्रो अजय शर्मा ने आरोपी विभागाध्यक्ष पुलकित गुप्ता को निलंबित कर दिया हैं.

5 दिन पहले मिला था गुमनाम पत्र

दरअसल 5 दिन पहले जोधपुर के एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज के आर्किटेक्चर एचओडी डॉक्टर पुलकित गुप्ता के खिलाफ गुमनाम शिकायत मिली थी. जिसमें उन पर सेक्सुअल हैरेसमेंट और पैसे मांगने के आरोप लगाए गए थे. इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सेक्सुअल हैरेसमेंट कमेटी बनाकर जांच रिपोर्ट मांगी थी. वही एक अन्य कमेटी द्वारा एचओडी पर लगाए गए पैसे मांगने की बात के लिए भी कमेटी बनाई थी. दो दिन तक दोनों कमेटी ने अपने-अपने स्तर पर जांच की.

जांच टीम के सामने 38 छात्राओं ने बताई आपबीती

वहीं शुक्रवार को 4 घंटे तक 38 छात्राओं ने कुलपति व कमेटी को अलग-अलग शिकायतें दी. जिसमें छात्राओं ने आरोप लगाया, कि उन्हें डराया जाता है. अगर शिकायत की गई तो वह उन्हें फेल कर देंगे. सेक्सुअल हैरेसमेंट कमेटी के समक्ष करीब 4 घंटे में 38 छात्राओं ने शिकायत दी थी. इसके बाद कुलपति ने छात्राओ को खुलकर बात रखने के लिए आश्स्वत किया. छात्राओं ने सेम बैक या फेल कर देने की आशंका तक जताई. जिस पर कुलपति ने  छात्राओ की शिकायतें पूरी तरह गोपनीय रखने की तसल्ली दिलाई गई. इसके बाद अलग-अलग शिकायते कमेटी के सामने आई.

छात्राओं को फेल करने तक की दी थी धमकी

कमेटी की रिपोर्ट में छात्राओं की ओर से लगाए गए आरोपों की सत्यता पाई गई है. इसके आधार पर एमबीएम यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर अजय शर्मा ने आरोपी शिक्षक पुलकित गुप्ता को  जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया. गुमनाम पत्र मिलने के बाद बनाई गई कमेटी के सामने छात्राओ ने शिकायत की थी. जिसमें पैसे लेने, डराने, फेल करने की धमकियों की बात कही गई. जिस पर यूनिवर्सिटी कुलपति डॉ अजय शर्मा ने कहा कि रिजल्ट के मामले में अलग से जांच करवाई जाएगी यदि किसी छात्र के रिजल्ट में कोई भी फेर बदल पाया जाता है तो उस पर भी एक्शन लिया जाएगा. वहीं विश्वविद्यालय में इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - MBM यूनिवर्सिटी की छात्रा ने प्रोफेसर से डरकर लिखा गुप्त पत्र, छेड़छाड़ के साथ लगाया ये भी आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close