विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

RLP Candidates List 2023: विधानसभा चुनाव में उतरे हनुमान बेनीवाल, RLP ने जारी की 10 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

ष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने 10 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के अनुसार, आरएलपी सुप्रीमो और सांसद हनुमान बेनीवाल खींवसर से चुनाव लड़ेंगे. जबकि पुखराज गर्ग को भोपालगढ़ से टिकट दिया गया है. 

Read Time: 3 min
RLP Candidates List 2023: विधानसभा चुनाव में उतरे हनुमान बेनीवाल, RLP ने जारी की 10 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने 10 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के अनुसार, आरएलपी सुप्रीमो और सांसद हनुमान बेनीवाल खींवसर से चुनाव लड़ेंगे. जबकि पुखराज गर्ग को भोपालगढ़ से टिकट दिया गया है. 

बेनीवाल इससे पहले भी खींवसर से विधायक रह चुके हैं. इस बार के विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपने भाई नारायण बेनीवाल की जगह खुद विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

10 प्रत्याशियों की सूची में शामिल है इनका नाम 

आरएलपी की पहली लिस्ट में अन्य उम्मीदवारों में भोपालगढ़ से विधायक पुखराज गर्ग, मेड़ता से विधायक इंदिरा देवी बावरी, परबतसर से लच्छाराम बड़ारड़ा, कोलायत से रेवत राम पवार, सहाड़ा से बद्री लाल जाट, बायतु से उम्मेद राम बेनीवाल, सरदारशहर से लालचंद मूंड, सांगानेर से महेश सैनी और जोधपुर शहर से डॉक्टर अजय त्रिवेदी शामिल हैं.

बेनीवाल ने सोशल मीडिया पर दी बधाई

बेनीवाल ने नामों की घोषणा होने के बाद सभी प्रत्यशियों को शुभकामनाएं प्रेषित की. साथ ही उन्होने अपने एक्स प्लेटफॉर्म पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि 'राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की चुनाव समिति ने राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव -2023 के लिए निम्नलिखित उम्मीदवारों के नामों पर अपनी सहमति प्रदान की है. मैं सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं प्रेषित करता हुं'

'तीसरा विकल्प बनकर उभरेगी आरएलपी'

बेनीवाल ने कहा कि आरएलपी राजस्थान में एक मजबूत तीसरा विकल्प बनकर उभरेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी किसानों, युवाओं और मजदूरों के मुद्दों को उठाएगी. फिलहाल आरएलपी ने अभी तक बाकी 190 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. यह देखना दिलचस्प होगा कि बेनीवाल की वापसी खींवसर से चुनाव लड़ने से आरएलपी के लिए क्या परिणाम लाती है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव में दो क्षत्रपों ने मिलाया हाथ, चंद्रशेखर आजाद संग हुंकार भरेंगे हनुमान बेनीवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close