विज्ञापन
Story ProgressBack

चुनाव के बाद मुश्किल में फंसे हनुमान बेनीवाल, Code of Conduct के तहत मुकदमा हुआ दर्ज, CB-CID करेगी जांच

हनुमान बेनीवाल पर आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) के उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. अब इस मामले में CB-CID जांच करेगी.

Read Time: 3 mins
चुनाव के बाद मुश्किल में फंसे हनुमान बेनीवाल, Code of Conduct के तहत मुकदमा हुआ दर्ज, CB-CID करेगी जांच

Hanuman Beniwal Code of Conduct: राजस्थान के नागौर लोकसभा सीट से RLP उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल चुनाव के बाद मुश्किल में फंस गए हैं. हनुमान बेनीवाल पर आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) के उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. चुनाव पर्यवेक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के बाद कुचेरा थानाधिकारी ने केस दर्ज करवाया है. अब इस मामले में CB-CID जांच करेगी. ऐसे में हनुमान बेनीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती है.

बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान हुई झड़प के बाद रास्ता जाम करने और धारा 144 के उल्लंघन के मामले में केस दर्ज किया गया है. कुचेरा थाने में थानाधिकारी मुकेश कुमारा द्वारा हनुमान बेनीवाल पर केस दर्ज करवाया गया है. 

हनुमान बेनीवाल पर क्यों दर्ज किया गया मामला

जानकारी के अनुसार प्रथम दौर के मतदान के तहत कुचेरा में मतदान के दौरान 19 अप्रैल को दो पक्षो में झड़प हुई थी. पुलिस के अनुसार उसी दौरान बेनीवाल द्वारा समर्थकों को एकत्रित होने का आह्वान किया गया. जिसमें 400-500 लोगों को बिना अनुमति एकत्रित किया गया, एकत्रित लोगों को बेनीवाल द्वारा सम्बोधित किया गया और राजमार्ग भी बाधित किया गया. इस पर कुचेरा थाने में थानाधिकारी मुकेश कुमार द्वारा बेनीवाल के खिलाफ धारा 147,143,283 और 188 में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार बेनीवाल द्वारा बिना अनुमति सभा करने राजमार्ग बाधित करने धारा 144 उल्लंघन को लेकर  मुकदमा दर्ज किया गया.

लोकसभा चुनाव के मतदान वाले दिन शाम को कुचेरा में हुई हनुमान बेनीवाल की सभा को लेकर भाजपा प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा ने आचार संहिता के दौरान लागू धारा 144 के उल्लंघन की शिकायत दी थी. शिकायत में रालोपा प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल द्वारा समर्थकों के साथ कुचेरा बस स्टैंड पर आम सड़क पर बिना अनुमति सभा करने का उल्लेख था. शिकायत की जांच के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर कुचेरा थानाधिकारी ने मुकदमा दर्ज करवाया है. कुचेरा के कसनाऊ रोड निवासी कैलाश मिर्धा ने भी धारा 144 के उल्लंघन की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की थी. हनुमान बेनीवाल वर्तमान में खींवसर विधानसभा सीट से विधायक हैं, इसलिए मामले की जांच CB CID करेगी.

यह भी पढ़ेंः दौसा में क्या है फलोदी सट्टा बाजार का गणित? क्यों किरोड़ी लाल मीणा कर रहे हैं मंत्री पद से इस्तीफे का वादा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RSS प्रचारक ने ‘बड़ा परिवार सुखी परिवार’ कर दिया नारा, बोले-2047 तक देश की जनसंख्या युवा होनी चाहिए
चुनाव के बाद मुश्किल में फंसे हनुमान बेनीवाल, Code of Conduct के तहत मुकदमा हुआ दर्ज, CB-CID करेगी जांच
Barmer's Maili Dam lying barren for 16 years, water stagnation due to illegal mining and encroachment
Next Article
Rajasthan: 16 साल से बंजर पड़ा बाड़मेर का मेली बांध, अवैध खनन और अतिक्रमण से नहीं हो रहा जल का ठहराव
Close
;