विज्ञापन

Hanumangarh Gang Rape: राजस्थान की 2 सगी नाबालिग बहनों का हरियाणा में 40 दिन तक हुआ गैंगरेप! किडनैप करके ले गए थे आरोपी

Rajasthan Crime News: दोनों पीड़ित बच्चियां 7वीं और 8वीं कक्षा की स्टूडेंट हैं. 19 जुलाई को मां के साथ स्कूल गई थीं. लेकिन जब मनरेगा में मजदूरी करके शाम को मां वापस लौटी तो उन्हें बच्चियां घर पर नहीं मिलीं. इसके बाद उनकी तलाश की गई और अगले दिन मामला दर्ज कराया गया. मगर, पुलिस को उन्हें ढूंढने में 1 महीने से ज्यादा का वक्त लग गया.

Hanumangarh Gang Rape: राजस्थान की 2 सगी नाबालिग बहनों का हरियाणा में 40 दिन तक हुआ गैंगरेप! किडनैप करके ले गए थे आरोपी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में स्कूल से घर लौटते वक्त लापता हुईं दो सगी नाबालिग बहनों को संगरिया पुलिस ने 40 दिन बाद ढूंढ निकाला है. दोनों की उम्र 12 वर्ष और 14 वर्ष है. 20 जुलाई को वे अपने गांव नुकेरा से लापता हो गई थीं, जिसके बाद परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी. पुलिस ने जांच करते हुए अब हरियाणा के आदमपुर से उन्हें बरामद कर लिया है. संगरिया डीएसपी करण सिंह ने बताया कि दोनों बहनों का इस वक्त जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है.

2 मांगों को लेकर धरने पर बैठा दलित समाज

इस घटना को लेकर दलित समाज में रोष है और वे पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. दलित समाज का कहना है कि बच्चियों से गैंगरेप हुआ है और पुलिस मामले में लापरवाही बरत रही है. दलित समाज ने संगरिया थाना अधिकारी धर्मपाल शेखावत को हटाने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी है. उन्होंने साफ कहा है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, समाज के लोगों का धरना जारी रहेगा. इस मामले को लेकर राजस्थान में सियासत भी गरमाने लगी है. आरएलपी सुप्रीमो और पीसीसी चीफ ने भी इस घटना पर कड़ी रोष व्यक्त करते हुए भजनलाल सरकार से कार्रवाई की मांग की है.

40 दिन तक गैंगरेप की खबर भयावह- डोटासरा

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'हनुमानगढ़ के नुकेरा गांव से नायक समाज की 2 नाबालिग बहनों को अगवा करके करीब 40 दिन तक गैंगरेप की भयावह खबर से मन पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है. दोनों बच्चियां अस्पताल में भर्ती हैं. ईश्वर से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना है. सरकार इन बेटियों को न्याय दिलाएं एवं अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करे.'

'बेनीवाल ने की सुरक्षा और सहायता राशि की मांग'

वहीं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने चीफ मिनिस्टर ऑफिस और राजस्थान पुलिस को एक्स पर टैग करते हुए अपनी पोस्ट में लिखा, 'हनुमानगढ़ जिले की संगरिया तहसील के नुकेरा गांव में नायक समाज की दो सगी नाबालिग बहनों को घर से उठाकर विभिन्न स्थानों पर उनका सामूहिक दुष्कर्म करने का प्रकरण मानवता को शर्मशार करने वाला है. स्थानीय लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक बालिका की स्थिति गंभीर है, जिसका उपचार अस्पताल में चल रहा है. इस मामले को लेकर मैंने राजस्थान पुलिस के महानिदेशक व हनुमानगढ़ SP से दूरभाष पर वार्ता करके प्रकरण में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करने के संदर्भ में बात की है. राजस्थान सरकार को तत्काल प्रभाव से पीड़ित परिवार को समुचित सुरक्षा, पीड़िता का उच्च स्तरीय इलाज व आर्थिक पैकेज सहायता के रूप में देने हेतु त्वरित आवश्यक कदम उठाएं.'

ये भी पढ़ें:- वसुंधरा राजे ने ओम माथुर के कार्यक्रम में किसे कहा- 'पीतल की लौंग लेकर खुद को समझ बैठते हैं सर्राफ'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
श्रीगंगानगर में नकली घी के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, वैन जब्त और दुकान सीज
Hanumangarh Gang Rape: राजस्थान की 2 सगी नाबालिग बहनों का हरियाणा में 40 दिन तक हुआ गैंगरेप! किडनैप करके ले गए थे आरोपी
Minister Jhabar Singh on Jaipur Heritage Mayor Munesh Gurjar corruption case said Good news will come tomorrow
Next Article
'कल खुशखबरी आ जाएगी', जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर पर मंत्री झाबर सिंह का बड़ा बयान
Close