नाबालिग बच्चियों के झूठे रेप केस में लोगों को फंसाने वाले गैंग का भंडाफोड़, महिला समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

ये लोग बच्चियों को नौकरी का झांसा देकर उनसे टारगेटेड लोगों को कोर्ट केस में फंसाने और फिर उनसे मोटी रकम ऐंठने का काम करवाते थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
हनुमानगढ़ पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा.

Rajasthan News: नाबालिग बच्चियों के झूठे रेप केस में लोगों को फंसाने वाले गिरोह का हनुमानगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को पर्दाफाश कर दिया. डीएसपी मीनाक्षी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि इस गैंग में शामिल एक महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनकी पहचान लालचंद मेघवाल, रामजस धोलीपाल और पूजा के रूप में हुई है. ये लोग बच्चियों को नौकरी का झांसा देकर उनसे टारगेटेड लोगों को कोर्ट केस में फंसाने और फिर उनसे मोटी रकम ऐंठने का काम करवाते थे.

संगरिया थाने पहुंची तो फंस गई पूजा

कुछ दिन पहले संगरिया थाने में इस गिरोह की महिला (पूजा) नाबालिग बच्ची को लेकर दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज करवाने पहुंची थी. उसने अपनी शिकायत में बताया कि एक शख्स ने उसकी नाबालिग बेटी का बलात्कार किया है. लेकिन जब पुलिस ने बच्ची के बयान लिए तो उसने बताया कि जिसके साथ वो आई है वो महिला उसकी मां नहीं है. यह सुनकर पुलिस अधिकारी सतके में आ गए और उन्होंने महिला को पकड़कर बैठा लिया. इसके बाद नाबालिग बच्ची की असली मां को ढूंढकर बुलाया गया, जिसने पुलिस अधीक्षक के सामने पूरी सच्चाई बताई.

Advertisement

10 दिन तक बच्ची के साथ किया रेप

बच्ची की असली मां ने बताया कि नाबालिग पीड़िता को आरोपी रामजस और लालचंद ने नौकरी दिलवाने का झांसा देकर अपने साथ हनुमानगढ़ जंक्शन हाउसिंग बोर्ड में करीब 10 दिन तक रखा. इस दौरान अन्य आरोपियों की मौजूदगी में लालचंद ने पीड़िता के साथ कई बार रेप की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद सभी आरोपियों ने मिलकर बच्ची को एक शख्स से मिलवाया और उससे मेलजोल बढ़ाने का दबाव बनाकर रेप केस के जरिए रुपये हड़पने के लिए कहा. जब यह मामला बाल कल्याण समिति के संज्ञान में आया तो उन्होंने एसपी की मदद से महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करवाई और आरोपियों को गिरफ्तार करवा दिया. साथ ही बच्ची को काउंसलिंग के लिए भेज दिया.

Advertisement
4 साल से लिव-इन में रह रहे थे आरोपी

सीओ सिटी मीनाक्षी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी लालचन्द उर्फ लाला की उम्र 39 साल, रामजस की उम्र 59 साल और पूजा की उम्र 29 साल है. पूछताछ में सामने आया कि लालचन्द और पूजा पिछले 3-4 सालों से लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें:- राइजिंग राजस्थान समिट में भाजपा विधायक ने रीको अधिकारियों को फटकारा, बोले- 'अपना रवैया सुधार लें'