Dungarpur: स्कूल के मलबा के नीचे निकली हनुमानजी की मूर्ति, लोगों ने शुरू की पूजा-अर्चना  

Dungarpur:  डूंगरपुर में शनिवार (29 सितंबर) शाम को समय मलबे के नीचे एक बड़े पत्थर पर आकृति उभरी हुई दिखाई दी. मजदूरों ने इसकी जानकारी ठेकेदार मुकेश रोत को दी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Dungarpur: डूंगरपुर शहर में सलाटवाड़ा मोहल्ले में पुराने विजय स्कूल के भवन का मलबा हटाते समय भगवान बजरंग बली की प्रतिमा निकल आई. एक पत्थर पर गदा के साथ बजरंगबली की प्रतिमा देखकर लोगों ने जलाभिषेक के साथ पूजा-अर्चना शुरू कर दी है. 

स्कूल के भवन का मलबा हटात समय निकली प्रतिमा 

शहर के सलाटवाड़ा वार्ड के पार्षद ब्रजेश कुमार सोमपुरा ने बताया कि मोहल्ले में पुराना विजय स्कूल का भवन पूरी तरह से जर्जर था. स्कूल के भवन को इन दिनों गिराने का काम चल रहा है. इसके लिए ट्रैक्टर के साथ ही मजदूर काम पर लगे हुए हैं.  मलबे को हटाकर दूर डाला जा रहा है् 

हिंदू संगठन के कार्यकर्ता और पदाधिकारी पहुंचे 

इस दौरान ही मजदूरों को मलबे के नीचे बड़े पत्थर पर उभरी हुई आकृति दिखाई दी. मजदूरों ने इसकी जानकारी ठेकेदार मुकेश रोत को दी. सूचना पर पार्षद ब्रजेश कुमार सोमपुरा समेत वार्ड के लोग और हिंदू संगठनों के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहुंच गए. पत्थर पर उभरी आकृति की सफाई करने पर गदाधारी भगवान हनुमानजी की मूर्ति दिखी.

लोगों ने जलाभिषेक और पूजा-अर्चना की 

लोगो नें हाथों हाथ ही पत्थर को वहीं खड़ा कर दिया. जलाभिषेक किया और पूजा-अर्चना शुरू कर दी. लोगों ने कहा की इस जगह पर कभी भगवान का मंदिर या स्थान रहा होगा, जिस वजह से मूर्ति निकली है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: मेवात में 'ऑपरेशन एंटीवायरस' के चलते दूसरे राज्यों में भागने लगे साइबर ठग, घरों पर लटक रहे ताले