'हैलो बेटा...जयपुर पुलिस' नाहरगढ़ किले से किडनैप हुए युवक को हिमाचल में पुलिस ने कुछ ऐसे ढूंढा, वीडियो वायरल 

पुलिस कि अगस्त को अनुज अपने साथी के साथ नाहरगढ़ पहाड़ी पर घूमने गया था. इस दौरान वहां मौजूद कुछ युवकों ने अनुज और उसके साथी को देखा. युवकों ने अनुज को अच्छे कपड़े पहने देखकर संपन्न परिवार से समझा और उसके मुंह पर टेप लगाकर हाथ-पांव बांधकर अपने साथ गाड़ी में ले गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jaipur News: राजधानी जयपुर के ब्रह्मपुरी इलाके से युवक के अपहरण की वारदात का खुलासा हो गया है. पुलिस ने अपहृत युवक अनुज को उसे सोलन सकुशल मुक्त करा कर वारदात में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी विरेंद्र सिंह ,विनोद ,अमित कुमार ,जितेंद्र भंडारी और जमुना सरकार है.  

संपन्न का परिवार का समझा, 20 लाख मांगे 

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि बीती 18 अगस्त को अनुज अपने साथी के साथ नाहरगढ़ पहाड़ी पर घूमने गया था. इस दौरान वहां मौजूद कुछ युवकों ने अनुज और उसके साथी को देखा. युवकों ने अनुज को अच्छे कपड़े पहने देखकर संपन्न परिवार से समझा और उसके मुंह पर टेप लगाकर हाथ-पांव बांधकर अपने साथ गाड़ी में ले गए. वहीं उसके साथी सोनी के साथ मारपीट पर रास्ते में पटक कर चले गए. अनुज के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने मामला दर्ज कराया. 

पुलिस ने ड्रोन किया था नाहरगढ़ की पहाड़ी पर सर्च 

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस टीम ने सोनी से पूछताछ कर पहाड़ी पर ड्रोन से सर्च किया. पुलिस ने किसी विवाद के चलते अपहरण की आशंका जाहिर की थी जिसके बाद पुलिस की कई टीम ऑपरेशन में जुटी रही. इस दौरान अपहरणकर्ताओं ने अनुज के परिवार से संपर्क कर 20 लाख रूपए की फिरौती मांगी.परिवार ने खुद के पास इतने पैसे होने से इंकार किया और पैसे जुटाने के लिए वक्त मांगा.

Advertisement

ट्रेन में फिरौती का पैसा मंगवाया, पुलिस ने वहीं दबोचा 

इस दौरान पुलिस फोन नंबर को ट्रेस कर अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी रही. लेकिन अपहरणकर्ता पुलिस को छकाने के लिए लगातार जगह बदलते रहे  और अंत में उन्होंने पैसे लेकर कालका-शिमला एक्सप्रेस ट्रेन के आखिरी डिब्बे में बैठने को कहा. पुलिस टीमों ने योजना के तहत ट्रेन के रूट पर टीमों को तैनात रखा और जैसे ही अपहरणकर्ताओं ने धर्मपुर रेलवे स्टेशन के पास पैसों का बैग फैंकने को कहा वहां खड़े युवक को दबोच लिया.

अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस 

आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस ने एक के बाद एक अन्य आरोपियों को भी दबोच लिया. पुलिस की मानें तो वारदात का मास्टरमाइंड सॉफ्टवेयर इंजीनियर विरेंद्र सिंह निकला. जिसने जल्द पैसा कमाने के लिए साथियों के साथ मिलकर अपहरण कर फिरौती की साजिश रची. फिलहाल पुलिस एक अन्य फरार आरोपी की तलाश में जुटी है.

Advertisement

यह भी पढ़ें-औलाद की चाहत में 12000 KM दूर स्पेन से अजमेर आई 'मां', 4 साल के अनाथ बच्चे को लिया गोद