विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Results: राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजों पर पल-पल की अपडेट, यहां मिलेगा लाइव कवरेज

NDTV राजस्थान पर हम आपको चुनाव से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर सबसे पहले पहुंचाएंगे. साथ ही सभी हॉट- सीटों पर हमारी खास नजर बनी रहेगी जिसमें हम आपको रिजल्ट का एनालिसिस करके जीत-हार के वजहों के बारे में भी बताएंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Results: राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजों पर पल-पल की अपडेट, यहां मिलेगा लाइव कवरेज
राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस में सीधा मुकाबला है. नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे.

Rajasthan Assembly Election Results 2023: राजस्थान​ विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे कल जारी होंगे. रविवार यानी 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. प्रदेश की 199 सीटों पर 25 नवंबर को 75 फीसदी से अधिक वोटिंग हुई थी. अब नतीजों का इतंजार है. काउंटिंग की अंतिम दौर की तैयारियां चल रही है. राजस्थान के नतीजों पर पूरे देश की नजर होगी. इन नतीजों की पल-पल की अपडेट के लिए एनडीटीवी पूरी तरह से तैयार है. यहां आपको राजस्थान के नतीजों से जुड़ी हर बड़ी अपडेट मिलेगी. आप  https://rajasthan.ndtv.in/livetv-ndtvrajasthan इस लिंक पर एक क्लिक कर काउंटिंग की पल-पल की खबरें जान सकेंगे.  

बता दें कि राजस्थान के 199 विधानसभा सीटों पर कल मतगणना होगी, जिसकी पल-पल की रिपोर्ट हम आपको इसी लिंक पर भेजते रहेंगे. जानेंगे प्रदेश के सभी जिलों की विधानसभा सीटों के बारे में और प्रदेश की सभी हॉट सीटों पर हमारी पैनी नजर रहेगी. हर मिनट चुनावी रुझानों के बारे में हम आपको रूबरू कराते रहेंगे.

हम सभी हॉट सीटों पर रिजल्ट का एनालिसिस करते रहेंगे कि किसकी सरकार बनी, कौन जीता, कौन हारा और इन हार जीत के बीच में कौन से बड़े कारण रहें. इन सभी मुद्दों के बारे में हम आपको परीचित करवाएंगे. NDTV राजस्थान की टीम चुनाव से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंचाएगी.

8 बजे से शुरू होगी मतगणना

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती 3 दिसंबर को सुबह से ही शुरू हो जाएगी. निर्वाचन विभाग ने इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं. गुरुवार दोपहर एक प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि राजस्थान में मतों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी. हालांकि सबसे पहले होगी पोस्टल वोटिंग की गिनती होगी. पोस्टल बैलेट की काउंटिंग सुबह 8 बजे होगी और ईवीएम की सुबह 8:30 बजे होगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election Result: निर्वाचन आयोग का इस ऐप पर लाइव देख सकेंगे इलेक्शन रिजल्ट, जानिए डिटेल्स

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close