विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election Result: निर्वाचन आयोग की इस ऐप पर लाइव देख सकेंगे इलेक्शन रिजल्ट, जानिए डिटेल्स

Rajasthan Election Result 2023: 200 विधानसभा सीट वाली राजस्थान असेंबली की 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुआ था .3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे. लाइव रिजल्ट आप कहां और कैसे देख सकेंगे जानिए यहां.

Read Time: 2 min
Rajasthan Election Result: निर्वाचन आयोग की इस ऐप पर लाइव देख सकेंगे इलेक्शन रिजल्ट, जानिए डिटेल्स
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Election Result 2023: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती 3 दिसंबर को को होगी. निर्वाचन विभाग ने इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं. गुरूवार दोपहर एक प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि राजस्थान में मतों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी. हालांकि सबसे पहले होगी पोस्टल वोटिंग की गिनती होगी. पोस्टल बैलेट की काउंटिंग सुबह 8 बजे होगी और ईवीएम की सुबह 8:30 बजे होगी.

वहीं, चुनाव आयोग ने परिणामों के ट्रेंड जानने के लिए एक ऐप Voter Helpline App जारी की है.  वोटर हेल्पलाइन एप को एंड्राइड के लिए गूगल प्ले स्टोर और ऐपल के लिए एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. 

गौरतलब है कि 200 विधानसभा सीट वाली राजस्थान असेंबली की 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुआ था. एक सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की मौत हो जाने की वजह से वहां चुनाव रद्द हो गया था.

चुनाव आयोग के मुताबिक पहला रुझान काउंटिंग के डेढ़ घंटे बाद यानी सुबह क़रीब साढ़े 9 बजे आने की संभावना है. चुनाव परिणामों के रुझान चुनाव आयोग की वेबसाइट results.eci.gov.in पर देखा जा सकता है.

इसके अलावा चुनाव परिणाम की पल-पल की खबर जानने हॉट सीटों के ताज़ा परिणाम और नतीजों के रुझान को सबसे पहले और सटीक जानने के लिए हमारी वेबसाइट https://rajasthan.ndtv.in पर विजिट करें. यहां आपको लाइव नतीजों के अलावा उनका विश्लेषण और नतीजों से संबंधित रोचक और तथ्यात्मक जानकारियां मिलेंगी.

यह भी पढ़ें - Exit Poll के बाद निर्दलीय मजबूत प्रत्याशियों के पास आने लगे भाजपा-कांग्रेस के बड़े नेताओं के फोन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close