हिस्ट्रीशीटर कर रहा था जयपुर में चेन स्नेचिंग, पुलिस ने लगातार 60 घंटे की कार्रवाई में 1500 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा

जयपुर में दो स्नेचरों को जिले के प्रताप नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन स्नेचरों में विजय प्रताप सिंह उर्फ बंसी और उसका साथी सुरेंद्र सिंह उर्फ कल्ला शामिल हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के कई जिलों में चैन स्नेचिंग का मामला सामने आ रहा है. वहीं चैन स्नैचिंग से आम लोग काफी परेशान हो रहे हैं. राजधानी जयपुर जैसे शहर में चैन स्नेचिंग का मामला पुलिस के के लिए सिर दर्द बना हुआ था. बताया जाता है कि यहां हिस्ट्रीशीटर बदमाश चैन स्नेचिंग का गैंग चला रहा था. वहीं पुलिस ने अब शातिर चैन स्नेचरों को पकड़ा है. हालांकि पुलिस को इन बदमाशों को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. बताया जाता है कि पुलिस ने इन शातिरों को पकड़ने के लिए 60 घंटे की लगातार कार्रवाई की है.

जयपुर में दो स्नेचरों को जिले के प्रताप नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन स्नेचरों में विजय प्रताप सिंह उर्फ बंसी और उसका साथी सुरेंद्र सिंह उर्फ कल्ला शामिल हैं. बताया जाता है कि यह दोनों आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं.

Advertisement

धौलपुर का हिस्ट्रीशिटर है आरोपी स्नेचर

पुलिस की ओर से जानकारी दी गई कि विजय प्रताप सिंह और सुरेंद्र सिंह दोनों धौलपुर के राजाखेड़ा के हिस्ट्रीशीटर हैं. मामले का खुलासा करते हुए जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया की शहर में हो रही चैन स्नेचिंग की वारदातों की गंभीरता को देखते हुए. इन बदमाशों को रोकने के लिए विशेष निर्देश प्रदान किए गए थे. इन वारदातों का खुलासा करने के लिए एडिशनल कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप के निर्देश पर डीसीपी ईस्ट तेजस्विनी गौतम के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था. 

Advertisement

1500 किलोमीटर पीछा कर 60 घंटे की कार्रवाई

इस टीम का सुपरविजन एडिशनल डीसीपी आसाराम चौधरी और एसीपी विनोद कुमार शर्मा ने किया. उन्होंने बताया कि प्रताप नगर एसएचओ मुनेंद्र सिंह ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो मोबाइल सिग्नेचर को 60 घंटे लगातार 1500 किलोमीटर का पीछा कर 200 सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए गिरफ्तार किया. जोसफ ने बताया कि आरोपियों से कुल 150 ग्राम सोने की 12 चेन बरामद हुई है तथा वारदात में काम में ली गई 400 सीसी की पल्सर बाइक भी जप्त की गई है. कमिश्नर ने बताया कि आरोपियों ने भागने की कोशिश की थी इस दौरान उनके चोट भी लगी है.

Advertisement

य़ह भी पढ़ेंः Jodhpur News: डिजिटल अरेस्ट कर महिला डॉक्टर से 6 लाख ठगने वाले जोधपुर के 2 युवक गिरफ्तार

Topics mentioned in this article