विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

भरतपुर में भीषण सड़क हादसा, बस-ट्रेलर की टक्कर में 12 यात्रियों की मौत, 15 घायल

जानकारी के अनुसार, बस खराब होने के बाद कुछ यात्री बस के नीचे उतर कर खड़े हो गए और कुछ यात्री बस में ही बैठे थे. इतने में ही तेज गति से आ रहे ट्रेलर ने बस में टक्कर मार दी. जिसमें 12 यात्रियों की मौत हो गई और 15 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए.

Read Time: 4 min
भरतपुर में भीषण सड़क हादसा, बस-ट्रेलर की टक्कर में 12 यात्रियों की मौत, 15 घायल
बस दुर्घटना (प्रतीकात्मक तस्वीर)
भरतपुर:

जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 21 पर बुधवार तड़के हुए एक भीषण सड़क हादसा हुआ. यात्रियों से भरी एक बस में पीछे से एक तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी. इस भीषण हादसे में बस में सवार 12 यात्रियों की मौत हो गई और 15 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. 

भरतपुर में हुए भीषण सड़क हादसे में मारे गए 12 लोगों की मौत पर दुख जताया. मुख्यमंत्री गहलोत ने सोशल साइट पर ट्वीट कर मृतकों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है. सीएम गहलोत ने अपने पोस्ट लिखा, भरतपुर हादसे में धार्मिक यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की बस और ट्रेलर की टक्कर ीमे 12 लोगों की मृत्यु का अत्यंत दुख है. मैं ईश्वर से सभी दिवंगतजनों की आत्मा की शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं.

तेज रफ्तार से आ रही ट्रेलर ने मारी टक्कर 

घटना लखनपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे 21 पर हंतारा के पास सुबह 4:30 बजे की बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार, गुजरात के भावनगर से एक प्राइवेट बस में सवार होकर यात्री मथुरा वृंदावन के दर्शन करने के लिए जा रहे थे. रास्ते में हंतरा पुल के पास बस खराब हो गई. बस खराब होने के बाद कुछ यात्री बस के नीचे उतर कर खड़े हो गए और कुछ यात्री बस में ही बैठे थे. इतने में ही तेज गति से आ रहे ट्रेलर ने उनकी बस में टक्कर मार दी.

आसपास के लोगों ने पुलिस को दी हादसे की सूचना

हादसे की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर दौड़े आए और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला. सूचना मिलने पर नदबई थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और सभी घायलों और मृतकों को आरबीएम जिला अस्पताल पहुंचाया.

ट्रेलर चालक की लापरवाही से हुआ हादसा

पुलिस के अनुसार, हादसे का कारण ट्रेलर चालक की लापरवाही है. ट्रेलर चालक ने तेज गति से वाहन चलाने और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण यह हादसा हुआ है. पुलिस ने ट्रेलर चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने की मृतकों की पहचान

पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, मृतकों की पहचान अंतू, नंदराम, लल्लू, भरत, लालजी, उसकी पत्नी मधुबेन, अंबाबेन, कंबुबेन, रामूबेन, अंजूबेन और अरविंद नामक यात्री की पत्नी मधुबेन के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि सभी मृतक गुजरात के भावनगर जिले के दिहोर के रहने वाले थे.

शवों को मोर्चरी में रखा गया

पुलिस ने बताया कि हादसे मारे गए मृतकों के शवों को मोर्चरी में रखवा दिया है और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close