विज्ञापन
Story ProgressBack

Hot Seat: कांग्रेस-भाजपा के आरोपों पर रविंद्र सिंह भाटी ने किया पलटवार, जानें NDTV से खास बातचीत में क्या कुछ कहा?

Triangular Contest: बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा संसदीय क्षेत्र से ताल ठोक रहे निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के रोड शो में उमड़े जनसैलाब ने विरोधियों के कान खड़े कर दिए हैं. आरोप-प्रत्यारोप और हाईकेट चुनाव प्रचार रविंद्र सिंह ने NDTV से खास बातचीत की.

Read Time: 4 mins

रविंद्र सिंह भाटी, निर्दलीय उम्मीदवार (फाइल फोटो

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा सीट इस लोकसभा चुनाव की सबसे बड़ी हॉट सीट बनकर उभरी है. निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के चुनाव मैदान से उतरने से त्रिकोणीय मुकाबले हो चुके मुकाबले कई दिग्गज नेताओँ और राजनीतिक दलों की साख दांव पर लग चुकी है. 

बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा संसदीय क्षेत्र से ताल ठोक रहे निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के रोड शो में उमड़े जनसैलाब ने विरोधियों के कान खड़े कर दिए हैं. आरोप-प्रत्यारोप और हाईकेट चुनाव प्रचार रविंद्र सिंह ने NDTV से खास बातचीत की.

राजस्थान की हॉट सीट बन चुकी है बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा सीट

राजस्थान की सबसे बड़े क्षेत्रफ़ल वाली संसदीय सीट अब देश की सबसे बड़ी हॉट सीट बन चुकी है. भाजपा-कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी के बीच सीधी लड़ाई वाली संसदीय सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला तय है. सट्टा बाजार भी स्पष्ट रूप से भाव नहीं खोल रहा है. तीनों ही प्रत्याशियों के बराबर भाव बताए जा रहे हैं.

रविंद्र सिंह भाटी ने संसदीय सीट पर हेलीकॉप्टर से करेंगे चुनाव प्रसार

NDTV से खास बातचीत में रविंद्र सिंह भाटी ने हेलीकॉप्टर से चुनाव प्रसार के सवाल पर कहा कि, जैसलमेर का बेटा लोकसभा का चुनाव लड़ रहा है, इसलिए जैसलमेर में सबसे अधिक जोश है. हेलीकाप्टर से प्रचार पर रविंद्र ने कहा कि वो 24 तारीख तक हेलीकॉप्टर शॉट खेलेंगे और यह.हेलीकॉप्टर शॉट तो ऐतिहासिक होगा,

सट्टा बाजार में बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा सीट पर अब तक भाव नहीं खोल पाने और तीनों उम्मीदवारों की बराबरी पर रविंद्र भाटी ने कहा कि, मैं सट्टे पर थोड़ा कम भरोसा करता हूं, लेकिन जनता पर मुझे पूरा भरोसा है.

रविंद्र सिंह भाटी पर भाजपा व कांग्रेस ने लगाए कई तरह के आरोप

देश द्रोह वाले सवाल को लेकर रविंद्र ने कहा कि आरोप प्रत्यारोप लगते रहते है, व्यंग्य होने भी चाहिए, लेकिन मुझे लगता है राजनीति का स्तर इतना गिराना नहीं चाहिए. आप उस क्षेत्र के बेटे की बात कर रहे है, जहां के लोगों ने पाकिस्तान को हमेशा आंख दिखाई, जहां के लोग हमेशा लड़ने के लिए तैयार रहे, आज आप उसको देशद्रोही कह रहे हो.

हम देशद्रोही होते तो इस क्षेत्र से लगी सरहद इतनी मजबूत कैसे होती साहब

बकौल रविंद्र भाटी, हम देशद्रोही होते तो इस क्षेत्र से लगी सरहद इतनी मजबूत कैसे होती साहब. हम तो देश के लिए सर कटवाने को तैयार रहते हैं, फिर भी आप हमें देशद्रोही कहते हैं तो यह उनकी सोच है. इन सब का जवाब 26 तारीख को जनता आशीर्वाद देकर देगी और 4 तारीख को आने वाला परिणाम इतिहास रचेगा.

देश के दूसरे बड़े संसदीय क्षेत्र को साधने की चुनौती पर रविंद्र भाटी ने कहा कि 8 विधानसभा वाले एक लोकसभा तक कैसे पहुंच पाऊंगा, यह सोच रहा था, लेकिन जनता ने आशीर्वाद से राह आसान हो गई.

रविंद्र सिंह भाटी का दावा, 2600 बूथों तक पहुंचा उनका चुनावी अभियान 

भाटी ने दावा किया कि 26 मार्च को चुनाव लड़ने की घोषणा से 26 अप्रैल मतदान तक 2600 बूथ तक पहुंचे है, इससे पहले कोई भी जनता के बीच तक नही पहुंचा है. वहीं, दो हैण्ड पंप व कुरुक्षेत्र वाले सवाल पर रविंद्र ने कहा  कि निश्चित ही पांडवों की जीत होगी. वंहा पांच गांव यहां दो हैंड पंप बहुत बड़ा बदलाव इस क्षेत्र में लेकर आएंगे.

लक्ष्मीनाथ भगवान मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद जैसमलेर में कल किया रोड शो

रविंद्र सिंह भाटी ने रविवार शाम को जैसलमेर के लक्ष्मीनाथ भगवान मंदिर में पूजा अर्चना की ओर उसके बाद गुरु परिवार के सदस्य विजयंत पुरोहित हरसानी द्वारा तिलक व साफा पहनने के बाद गढ़ीसर सर्किल से रोड शो की शुरुआत की. रोड शो के दौरार रविंद्र भाटी का तमाम मुख्य स्थलों पर जोरदार स्वागत हुआ और काफी संख्या में लोग उमडे़.

ये भी पढ़ें-बीजेपी की जीत के लिए कंगना रनौत करेंगी राजस्थान दौरा, जोधपुर-जैसलमेर समेत पाली में होगा रोड शो

कौन हैं कुणाल सिंह अड़बाला? सीएम से मिलने पहुंचे होटल मैरियट, क्या CM भजनलाल ने ढूंढ़ ली है रविंद्र भाटी की काट?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: इस्तीफे के सवालों में घिरे किरोड़ी लाल मीणा, अपने ही बयानों में फंसे
Hot Seat: कांग्रेस-भाजपा के आरोपों पर रविंद्र सिंह भाटी ने किया पलटवार, जानें NDTV से खास बातचीत में क्या कुछ कहा?
Gajendra Singh Shekhawat got Two ministry it is Minister of Culture and Minister of Tourism
Next Article
गजेंद्र सिंह शेखावत का जल शक्ति मंत्रालय सीआर पाटिल को, जानें कौन से दो नए मंत्रालय को संभालेंगे
Close
;