Rajasthan Rain: फोन भूल गया कमल बेसमेंट में लौटा, पूजा और पूर्वी संग वहीं फंस गया, जयपुर में बारिश ने ली 3 की जान

VKI Road Incident Update: जयपुर के विश्वकर्मा इलाके में गुरुवार सुबह बेसमेंट में बारिश का पानी भर जाने के बाद तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई. उनकी डेड बॉडी अभी भी वहां फंसी हुई है, जिसे निकालने के लिए सिविल डिफेंस की टीम लगी हुई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर के विश्वकर्मा इलाके में सड़क किनारे बने एक बेसमेंट में तीन डेड बॉडी फंसी हुई हैं. इन्हें निकालने के लिए सिविल डिफेंस और एनडीआरएफ की टीम पिछले कई घंटे से मेहनत कर रही हैं, लेकिन अभी तक कामयाबी नहीं मिल पाई है. बेसमेंट में बारिश का पानी भरा हआ है, जिसे मोटर पंप की मदद से बाहर निकाला जा रहा है. पुलिस की कई गाड़ियां और एंबुलेंस इस वक्त इलाके में मौजूद हैं, और इलाके के लोग छतों पर चढ़कर पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

फोन के चक्कर में गई कमल की जान

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह हादसा सुबह करीब 4 बजे हुआ. मकान की दीवार टूटकर जैसे ही पड़ोस के मकान पर गिरी तो अचानक तेज बहाव से बारिश का पानी अंदर बेसमेंट में घुस गया. इसके बाद मकान में सो रहे लोगों में अफरा तफरी का माहौल बन गया. समय रहते परिवार के दो सदस्य बाहर निकल गए और सिर्फ 19 वर्षीय पूजा और 4 वर्षीय पूर्वी मकान के अंदर ही फंस गईं. मगर, 22 वर्षीय कमल घर से बाहर निकलते ही वापस बेसमेंट में अपना फोन लेने चला गया और फिर वहीं फंस गया. इस तरह तीनों की डूबने से मौत हो गई. 

Advertisement

वीकेआई रोड नंबर 17 के ध्वज नगर में हुई इस घटना की चर्चा इस वक्त पूरे देश में हो रही है, क्योंकि कुछ दिन पहले ही दिल्ली में ऐसा ही हादसा हुआ था, जिसमें बच्चों की मौत हो गई थी. उस हादसे के बाद शुरू हुआ बवाल अभी थमा भी नहीं था कि राजस्थान में कुछ ऐसा ही हादसा हो गया, जिसमें एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. हालांकि समय रहते परिवार के चौथे सदस्य को बाहर निकाल लिया गया, जिससे उसकी जान बच गई. इस वक्त उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Advertisement

कैसे हुआ यह हादसा?

बुधवार रात से प्रदेशभर में जारी तेज बारिश के कारण एक मकान की दीवार टूटकर दूसरे मकान पर गिरी, जिससे बेसमेंट में पानी भर गया. इस दौरान परिवार के 4 सदस्य उसमें फंस गए. समय रहते एक को तो बचा लिया गया, लेकिन 4 साल की बच्ची, 19 साल की युवती और 22 वर्षीय युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई. अभी उनकी डेड बॉडी वहीं पानी और मलबे में दबी हुई है. सिविल डिफेन्स की टीम जल्द से जल्द बेसमेंट से पानी निकालने की कोशिश कर रही है. जल्द ही उन्हें इस कार्य में कामयाबी मिल जाएगी.

Advertisement

अलर्ट मोड पर प्रशासन

आपदा प्रबंधन को लेकर जिला कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम संचालित किया गया है. जहां जयपुर शहर के किसी भी क्षेत्र में बारिश से उत्पन्न समस्याओं को लेकर सूचना दी जा सकती है. प्रशासन ने टोल फ्री नंबर 1077, 0141-204475 और 204476 जारी किया है, जिस पर जल भराव या किसी भी आपदा की सूचना दे सकते हैं. जिला कलेक्टर सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी इस वक्त अलर्ट मोड पर हैं और पल-पल की अपडेट ले रहे हैं, और जहां संभव है वहां मदद भेज रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- अशोक गहलोत का निवेदन भजनलाल शर्मा ने ठुकराया? अब पूर्व CM ने पूछा- 'तारीख की घोषणा कब करेंगे'