Ram Mandir Pran Pratishtha मोबाइल पर कैसे कर सकेंगे लाइव स्ट्रीम, जानें कब, कहां और कैसे देख सकेंगे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का मौका नहीं मिल रहा है तो आप इस कार्यक्रम को लाइव (Ram Mandir Pran Pratishtha Live Stream) अपने टीवी, मोबाइल, लैपटॉप पर देख सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 7 mins
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का इंतजार अब खत्म होने वाला है. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है. हालांकि, सभी को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का मौका नहीं मिल रहा है तो आप इस कार्यक्रम को लाइव (Ram Mandir Pran Pratishtha Live Stream) अपने टीवी, मोबाइल, लैपटॉप पर देख सकते हैं. बता दें, 22 जनवरी को केंद्र सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा आयोजन को लेकर पूरे देश में केंद्रीय कर्मचारियों और स्कूलों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलग-अलग राज्यों में भी स्कूल की छुट्टी का ऐलान किया गया है. राजस्थान में भी आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है.

केवल आमंत्रित लोग ही पहुंचेंगे अयोध्या

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या में चुनिंदा लोगों को आमंत्रित किया गया है. वहीं, आम लोगों को अभी आने के लिए मना किया गया और उन्हें बाद में आने के लिए आग्रम किया गया है. ऐसे में जो लोग अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा आयोजन को देखना चाहते हैं वह टीवी पर सीधा प्रसारण और मोबाइल पर लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं.

कब, कहां कैसे देखें प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण

वैसे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूदर्शन के सभी चैनलों पर किया जाएगा. इसके साथ ही नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल से भी स्ट्रीम किया जाएगा. इसके अलावा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र भी सोशल मीडिया सहित विभिन्न आधिकारिक माध्यमों से लाइव स्ट्रीमिंग प्रासारित करेगा.

Advertisement

आप अपने मोबाइल से लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं

लाइव स्ट्रीम के लिए क्लिक करें- https://www.youtube.com/watch?v=mnUCK0B53E0
NDTV Rajasthan पर देख सकते हैं लाइव स्ट्रीम- https://www.youtube.com/watch?v=HkBbHpa1_Hk

य़ह भी पढ़ेंः अयोध्या पहुंच कर कवि कुमार विश्वास ने क्यों कहा... खुशी भी है और दुख भी...