विज्ञापन
Story ProgressBack

शादी की सालगिरह पर पति-पत्नी ने बनाया सुसाइड का प्लान, पहले पत्नी को मार डाला खुद पहुंचा पुलिस थाने

डूंगरपुर में एक होटल में शादी की सालगिरह मानने के लिए गुजरात का एक व्यापारी पहुंचा था. जबकि उस व्यापारी ने पत्नी के साथ मिलकर सुसाइड प्लान किया था.

Read Time: 4 min
शादी की सालगिरह पर पति-पत्नी ने बनाया सुसाइड का प्लान, पहले पत्नी को मार डाला खुद पहुंचा पुलिस थाने
पति पत्नी ने किया था सालगिरह पर सुसाइड का प्लान

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में हत्या और आत्महत्या का अजीब मामला सामने आया है. जहां बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में एक होटल में शादी की सालगिरह मानने के लिए गुजरात का एक व्यापारी पहुंचा था. जबकि उस व्यापारी ने पत्नी के साथ मिलकर सुसाइड प्लान किया. सख्स ने पहले जहां अपनी पत्नी ने फंगे पर लटककर आत्महत्या की कोशिश की. लेकिन सफल नहीं हुई तो पति ने गला दबाकर मार डाला. जबकि पति ने खुद अपनी दोनों हाथों की नसे काटकर जान देने की कोशिश की. इसके बाद वह विछीवाड़ा थाने पहुंच गया. जहां पुलिस को इस बारे में पूरी बात बताई. पुलिस इस मामले में जांच में जुटी है.

बिछीवाड़ा थाना पुलिस के अनुसार मंगलवार (6 फरवरी) की सुबह गुजरात के वडोदरा निवासी 32 वर्षीय अक्षय जिसकी दोनों हाथो की नसे कटी हुई थी. वह जब थाने पहुंचा तो पुलिस ने उसकी हालत देखकर उसे बिछीवाड़ा अस्पताल लेकर गए. इसके बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की. अक्षय भाई ने बताया कि उसकी पत्नी ज्योति बेन सिकलीगर की लाश रतनपुर बॉर्डर के पास स्थित होटल रॉयल सैल्यूट के कमरा नंबर 702 में पड़ी है. तब पुलिस ने एक टीम को होटल के लिए रवाना कर दिया. पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया की वह गुजरात में एक ट्रैवल एजेंसी चलाता. लेकिन घाटे की वजह से परिवार परेशान था. सोमवार (5 फरवरी) को उसकी शादी की सालगिरह थी और इस दिन उसने पत्नी के साथ मिलकर सुसाइड प्लान किया था. 

सालिगरह मनाने के बाद सुसाइड की कोशिश

उसने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ दोनों रतनपुर बॉर्डर पर होटल में ठहरे. रात को होटल के कमरे में ही खाना मंगवाकर खाया. वहीं दोनो ने शादी की सालगिरह मनाने के बाद सुसाइड करने का प्रयास किया. पत्नी ज्योति बेन ने पहले सुसाइड करने के लिए कहा. उसने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया. लेकिन सफल नहीं हुई. तब उसने गला दबाकर पहले उसे मार दिया. इसके बाद उसने खुद के दोनों हाथों की नसे चाकू से काट ली. जिससे खून बहने लगा. इसके बाद वह लहूलुहान हालत मे ही थाने पर पहुंच गया.

अक्षय पर है 26 लाख का कर्ज

पुलिस जब होटल पहुंची तो होटल के कमरे में ज्योति बेन की लाश पलंग पर पड़ी हुई मिली. इसके बाद होटल से दोनों के आईडी कार्ड भी लिए. फिलहाल पुलिस ने होटल के कमरे को सील कर दिया है. जबकि घटना का वास्तविक कारण जानने के लिए एफएसएल की टीम बुलाई गई. वहीं एफएसएल को घटना से जुड़े कई साक्ष्य मिले हैं. बताया जा रहा है कि गुजराती में दो अलग-अलग लिखे हुए सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. जबकि पूछताछ में अक्षय ने बताया कि उस पर 26 लाख रुपये का कर्ज होने की वजह से उसने पत्नी के साथ सुसाइड करने का प्लान बनाया था.

वहीं, पत्नी ज्योति बेन की लाश का पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. वहीं, अक्षय को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

यह भी पढ़ेंः साधुओं ने सीएम भजन लाल शर्मा को क्यों दी आत्मदाह की चेतावनी?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close