विज्ञापन
Story ProgressBack

IAS बेटी की शादी के बाद हेलीकॉप्टर से हुई विदाई, पिता ने कहा- पूरा हुआ सपना

भरतपुर के रहने वाले अमर सिंह जो एक IAS बेटी के पिता है, उन्होंने सपना देखा था कि वह अपनी बेटी की विदाई हेलीकॉप्टर से करेंगे.

Read Time: 3 min
IAS बेटी की शादी के बाद हेलीकॉप्टर से हुई विदाई, पिता ने कहा- पूरा हुआ सपना
भरतपुर ने बेटी को हेलीकॉप्टर से किया विदा.

Bharatpur News: हर पिता अपनी बेटी की सफलता और उसकी शादी के सपने देखता है. लेकिन भरतपुर के रहने वाले अमर सिंह जो एक IAS बेटी के पिता है, उन्होंने सपना देखा था कि वह अपनी बेटी की विदाई हेलीकॉप्टर से करेंगे. अब उनका यह सपना पूरा हो गया है. उन्होंने अपनी IAS बेटी की शादी एक IPS ऑफिसर से की. जबकि शादी के बाद बेटी और दामाद को हेलीकॉप्टर से विदाई दी. अब इस अनोखी शादी को लेकर काफी चर्चाएं हो रही है.

भरतपुर के रहने वाले एक पिता का सपना था की, जब मेरी बेटी IAS बन जाएगी तो, वह उसकी शादी कर विदाई हेलीकॉप्टर से करेंगे. गुरुवार (1 फरवरी) को पिता का सपना पूरा हुआ. पिता ने धूमधाम से अपनी बेटी की शादी IPS दामाद के साथ की, जिसके बाद शहर के कॉलेज ग्राउंड से बेटी और दामाद को हेलीकॉप्टर से विदा किया.

IAS बन जाएगी तो हेलीकॉप्टर से करूंगा विदाई

भरतपुर के धौरमुई के रहने वाले अमर सिंह ने बताया की, उन्होंने सपना देखा था की, जब उनकी बेटी IAS बन जाएगी, तो वह उसकी विदाई हेलीकॉप्टर से करेंगे. आज वह अपना सपना पूरा कर रहे हैं. अमर सिंह ने बेटी अप्रजिता की शादी भरतपुर के एक निजी होटल में की और विदाई हेलीकॉप्टर से की. अमर सिंह और उनकी पत्नी नीतन सिनसिनवार पेशे से डॉक्टर हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

बेटी पहले बनी डॉक्टर और फिर IAS ऑफिसर

धौरमुई की रहने वाली अप्रजिता के पिता डॉ अमर सिंह और माता डॉ नीतन सिंह दोनों ही सरकारी अस्पताल में डॉक्टर थे, लेकिन सेवानिवृत्ति लेकर दोनों ने अपना खुद का अस्पताल शुरू किया. उनकी बेटी डॉ अप्रजिता ने साल 2011 में नीट की परीक्षा पास की, और साल 2017 में हरियाणा के रोहतक से एमबीबीएस पूरी कर ली. लेकिन अप्रजिता आईएएस बनना चाहती थी. इसलिए उन्होंने सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी की और वर्ष 2019 में वह आईएएस बन गई. वह तीन साल आंध्र प्रदेश कैडर में रहने बाद उत्तर प्रदेश कैडर में आ गई. फिलहाल वह उत्तर प्रदेश के चंदौली में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनात हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

दामाद भी आईपीएसस ऑफिसर

अप्रजिता की शादी देवेंद्र कुमार के साथ हुई है. जो चूरू जिले के खसौली गांव के रहने वाले हैं. देवेंद्र कुमार का सिविल सेवा परीक्षा 2021 में चयन हुआ. वह आईपीएस बने जो फिलहाल उत्तर प्रदेश के बनारस में अंडर ट्रेनी आईपीएस हैं. दोनों की शादी विगत रात भरतपुर की एक निजी होटल में संपन्न हुई और उसके बाद आज कॉलेज ग्राउंड से नवदम्पत्ति हेलीकॉप्टर से रवाना हुआ. इनकी विदाई देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः Income के मुताबिक मिलेगी हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली, जानें पूरी योजना और प्रक्रिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close