विज्ञापन

IAS टीना डाबी ने स्कूल में बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर किया लंच, बाद में पूछ लिया छात्र से यह एक सवाल

Rajasthan News: बाड़मेर में सरकारी स्कूल में अचानक निरीक्षण पर पहुंचकर IAS टीना टाबी ने बच्चों के साथ मिलकर लंच किया. साथ ही किताब निकलवाकर बच्चों से सवाल भी पूछा.  

IAS टीना डाबी ने स्कूल में बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर किया लंच, बाद में पूछ लिया छात्र से यह एक सवाल
स्कूल के औचक निरीक्षण पर पहुंची टीना डाबी

IAS Tina Dabi School Inspection: देश की जानी-मानी आईएएस अधिकारी और बाड़मेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने शुक्रवार को शहर में संचालित हो रहे सरकारी स्कूल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान डाबी ने स्कूल में छात्रों को दिए जाने वाले मिड डे मील की गुणवता जांचने के लिए बच्चों के साथ बैठकर मिड डे मील का खाना चखकर फीड बैक लिया. इस दौरान उन्होंने मिड डे मील की गुणवत्ता और विद्यार्थियों से पुस्तक पढ़वाकर उनके शैक्षणिक स्तर की जांच करने के साथ ही स्कूल में शैक्षणिक गतिविधियों (educational activities) की जानकारी ली. अचानक जिला कलेक्टर को स्कूल में अपने साथ देखकर बच्चे काफी उत्साहित नजर आए.

Latest and Breaking News on NDTV

मिल डे मिल को लेकर बच्चों से किया सवाल

बाड़मेर जिले की नवनियुक्त जिला कलेक्टर टीना डाबी ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार महात्मा गांधी राजकीय वि़द्यालय संख्या-1 का निरीक्षण कर शैक्षणिक गतिविधियों और उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने मिड डे मील के लिए संचालित रसोई और भोजन तैयार करने की प्रक्रिया के बारे में जाना.

Latest and Breaking News on NDTV

जिला कलेक्टर ने मिड डे मील में भोजन की गुणवत्ता और स्वच्छता का ध्यान रखने के निर्देश दिए. उन्होंने बच्चों से पूछा कि मिड-डे-मील कैसा मिल रहा है बच्चों ने जबाव दिया बहुत अच्छा. जिला कलेक्टर ने बच्चों के साथ नीचे बैठकर मिड डे मील की गुणवत्ता जांची. उन्होंने बच्चों से किताबें पढ़वाते हुए उनके शैक्षणिक स्तर को जाना.

Latest and Breaking News on NDTV

विद्यार्थियों ने दिखाया उत्साह

जिला कलेक्टर के विद्यालय में निरीक्षण के दौरान छात्रों में खासा उत्साह देखा गया. उन्होंने IAS टीना डाबी से अपनी जिज्ञासाओं का समाधान किया. डीएम डाबी ने भी उनका उत्साहवर्धन करते हुए जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने प्रधानाचार्य से विद्यार्थियों के अध्ययन और उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी ली. जिला कलक्टर ने विद्यार्थियों के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाया.

ये भी पढ़ें- बच्चे के साथ अर्धनग्न हालत में चिखती रही महिला, राजस्थान से सामने आई शर्मनाक कहानी, दहेज लेने का मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bulldozer action: बुलडोजर कार्रवाई कितनी उचित? - गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम से पूछा, तो मिला ये जवाब
IAS टीना डाबी ने स्कूल में बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर किया लंच, बाद में पूछ लिया छात्र से यह एक सवाल
Rajasthan education department Shambhu Singh Medatiya suspended, Poster against Madan Dilawar
Next Article
शिक्षा विभाग के कर्मचारी नेता निलंबित, मदन दिलावर के खिलाफ किया था यह काम, कहा था- दिल्ली तक जाउंगा
Close