विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर से भोपाल जा रहे हैं तो सावधान, इन दिनों बंद रहेगा जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस का संचालन

नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए मेगा ब्लॉक लेने से जोधपुर जयपुर मार्ग पर 6 जोड़ी ट्रेनों का संचालन 11 से 28 दिसंबर तक प्रभावित रहेगा और इस अवधि के दौरान जोधपुर और बीकानेर से चलने वाली 6 जोड़ी ट्रेनें पूर्ण रूप से कैंसिल रहेगी, जबकि 4 जोड़ी ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जाएगा.

Read Time: 2 min
जोधपुर से भोपाल जा रहे हैं तो सावधान, इन दिनों बंद रहेगा जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस का संचालन
प्रतीकात्मक तस्वीर
Jodhpur:

गोविंदी मारवाड़-फुलेरा रेल मार्ग पर रेल दोहरीकरण कार्य प्रगति पर होने के कारण 10 से 28 दिसंबर तक जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस के 18 फेरे रद्द किए गए है. उत्तर पश्चिम रेलवे के सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि जोधपुर मंडल के डेगाना-फुलेरा रेल मार्ग पर गोविंदी मारवाड़-फुलेरा रेलवे स्टेशनों के बीच रेल दोहरीकरण के तहत प्री नॉन व नॉन इंटर लॉकिंग कार्य व फुलेरा जंक्शन में यार्ड रिमॉडलिंग का कार्य किया जाना है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीनियर DCM विकास खेड़ा ने बताया कि दोहरीकरण कार्य प्रगति पर होने के चलते ट्रेन 14813/14 जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस 18 फेरे 10 से 28 दिसंबर तक भोपाल से निरस्त रहेगी.

गौरतलब है ट्रेन 14813/14 जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस जोधपुर, पीपाड़ रोड, मेड़ता रोड, रेन, डेगाना, मकराना, कुचामन, नावां सिटी, सांभर लेक, फुलेरा, जयपुर, दुर्गापुर, वनस्थली निवाई, चौथ का बरवाड़ा, सवाई माधोपुर, कोटा,अटरू,  गुना,बीना, विदिशा के रास्ते भोपाल जाती है.

रिपोर्ट के मुताबिक नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए मेगा ब्लॉक लेने से जोधपुर जयपुर मार्ग पर 6 जोड़ी ट्रेनों का संचालन 11 से 28 दिसंबर तक प्रभावित रहेगा और इस अवधि के दौरान जोधपुर और बीकानेर से चलने वाली 6 जोड़ी ट्रेनें पूर्ण रूप से कैंसिल रहेगी, जबकि 4 जोड़ी ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जाएगा.

इस दौरान जैसलमेर जम्मू तवी जैसलमेर एक्सप्रेस आवागमन में 20 से 30 दिसंबर तक और बिलासपुर भगत की कोठी बिलासपुर एक्सप्रेस को 14 से 26 दिसंबर तक वाया मारवाड़ जंक्शन से संचालित किया जाएगा.

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि डेगाना फुलेरा रेलखंड व फुलेरा गोविंद जी मारवाड़ रेलवे स्टेशनों के बीच में रेल दोहरीकरण के तहत प्री नॉन व नॉन इंटर लॉकिंग के चलते यह निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan: यात्रियों को रेलवे का तोहफा, क्रिसमस और न्यू ईयर पर चलेंगी स्पेशल ट्रेन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close