विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

अब राजस्थान में भी रक्षाबंधन पर दो दिन मुफ्त यात्राएं कर सकेंगी महिलाएं

मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार को रक्षाबंधन पर घोषणा करते हुए कहा कि आज यानी बुधवार 30 अगस्त के साथ-साथ कल यानी गुरूवार 31 अगस्त को भी महिलाओं और बालिकाओं को राजकीय बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा मिलेगी

Read Time: 3 min
अब राजस्थान में भी रक्षाबंधन पर दो दिन मुफ्त यात्राएं कर सकेंगी महिलाएं

राज्य सरकार की ओर से रक्षाबंधन के पर्व पर महिला और बालिकाओं को निःशुल्क यात्रा सुविधा दी गई है. पहले जहां यह यात्रा केवल रक्षाबंधन तक ही सीमित थी, लेकिन बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अब रक्षा बंधन के अगले दिन तक महिलाओं को निःशुल्क यात्रा सुविधा मिल सकेगी. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार को रक्षाबंधन पर घोषणा करते हुए कहा कि आज यानी बुधवार 30 अगस्त के साथ-साथ कल यानी गुरूवार 31 अगस्त को भी महिलाओं और बालिकाओं को राजकीय बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा मिलेगी, जिससे कि भाई को राखी बांधकर आने वाली बहन को मुफ्त यात्रा मिल सके. 

रक्षाबंधन पर्व पर सीएम अशोक गहलोत ने अब एक दिन की बजाय दो दिन निःशुल्क बस यात्रा की घोषणा की है. इससे महिलाएं कुल कुल दो दिनों तक प्रदेश की राजकीय बसों में निःशुल्क बस यात्रा  कर सकेंगी. 

k2to6qho

Rakshabandhan: राजस्थान में सिर्फ एक दिन, पर यहां दो दिन बस में मुफ्त यात्रा सकेंगी महिलाएं

रिपोर्ट के मुताबिक रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं को दो दिन निःशुल्क यात्रा का लाभ देने के लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की करीब 3 हजार बसों में डिप्लॉय किया गया है, जिससे महिला और बालिकाओं को निःशुल्क यात्रा सुविधा मिल सकेगी. हालांकि राजकीय बसों में दो दिन निःशुल्क यात्री की सुविधा महिलाएं सिर्फ राज्य की सीमा में ही ले सकेंगी. इसके लिए राजस्थान रोडवेज की ओर से तमाम तैयारियां की गई है, जिससे की यात्रा करने वाली महिलाओं को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े.

उल्लेखनीय है राजस्थान के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए दो दिन मुफ्त यात्रा के आदेश जारी किए गए थे. तो वहीं अब राजस्थान सरकार ने भी आदेश जारी कर दो दिन मुक्त यात्रा सुविधा देने की घोषणा कर दी है. यह मुफ्त यात्रा सभी श्रेणी की बसों में दी जाएगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close