विज्ञापन
Story ProgressBack

महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, डॉक्टर भी रह गए हैरान; कह दी ये बड़ी बात

Delivery of 4 Children Simultaneously: राजस्थान में एक अनोखी खबर सामने आई जहां एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया. इसको देख डॉक्टर भी हैरान रह गए.

Read Time: 2 mins
महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, डॉक्टर भी रह गए हैरान; कह दी ये बड़ी बात
एक साथ जन्में चारों बच्चों की तस्वीर

Woman gave birth to 4 children: कहते है कि उपर वाले की लीला ही अलग है वर्तमान समय में कई दम्पति एक बच्चे की किलकारी सुनने के लिए हजारों जतन करते हैं. यहां तक की आईवीएफ का सहारा तक लेना पड़ता है. लेकिन जोधपुर में एक आश्चर्यचकित कर देने वाला मामला सामने आया. यहां उम्मेद अस्पताल में एक ही महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. जैसलमेर की रहने वाली तुलसा पत्नी चन्द्रसिंह ने उम्मेद अस्पताल में एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. चार बच्चों में दो लड़के और दो लड़किया हैं. 

पहले ही थी चारों बच्चों की जानकारी

उम्मेद अस्पताल के चिकित्सकों ने डिलीवरी के बाद मां और उसके चारो बच्चों को वार्ड में शिफ्ट कर दिया है. चिकित्सकों ने बताया कि गर्भधारण के साथ ही पहली सोनोग्राफी में ही चार बच्चों की बात सामने आ गई थी और लगातार ट्रिटमेंट चलता रहा. महिला तुलसा ने सुबह 10.55 पर पहला बच्चा,10.56 पर दूसरा बच्चा 10.58 पर तीसरा बच्चा और 10.59 पर चौथे बच्चे को जन्म दिया.

मां-बाप ने जताई खुशी

चारों बच्चों को फिलहाल नर्सरी में रखा गया है. जिसमें से दो बच्चों को ऑक्सीजन दी जा रही है. वहीं बच्चों के पिता चन्द्रसिंह जो की मूलत जैसलमेर निवासी है. उनकी पत्नि के एक साथ चार बच्चे होने पर खुशी जताई है. नवजात बच्चों के पिता ने कहा कि ईश्वर ने उसकी मन्नत पूरी कर दी और एक ही साथ चार बच्चे होने से खुशी इतनी है कि बया करना भी मुश्किल हो रहा है. 

बच्चो की मॉ का अभी ऑपरेशन हुआ है वो अभी अच्छी तरीके से बात तो नहीं कर पा रही है. लेकिन उसने कहा कि मुझे बहुत खुशी हुई है कि मुझे एक साथ चार बच्चे हुए हैं. भगवान नसीब वालो को ही ऐसा सुख देता है.

रेयर होती है ऐसी डिलीवरी

चिकित्सकों ऑपरेशन करने से पहले हैरान जरूर हुए और उन्होंने कहा कि एक साथ चार बच्चे की डिलीवरी रेयर होती है. लेकिन ऑपरेशन करके चार बच्चों की डिलीवरी सफलतार पूर्वक करवा दी गई है और फिलहाल सभी बच्चे स्वस्थ हैं.

ये भी पढ़ें- जोधपुर की दीवारों पर नजर आने लगी राजस्थान की कला संस्कृति, ब्लूसिटी को देख पर्यटक हो रहे आकर्षित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, जानिए एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, डॉक्टर भी रह गए हैरान; कह दी ये बड़ी बात
Jaipur Airport Bomb Threat: Threatening mail again arrived at Jaipur Airport, written bomb in terminal building Search continues
Next Article
जयपुर एयरपोर्ट पर फिर आया धमकी भरा मेल, लिखा- टर्मिनल बिल्डिंग में बम है, सभी मारे जाएंगे... सर्च जारी
Close
;