विज्ञापन

राजस्थान यूथ कांग्रेस में 79 विधानसभा सीटों के अध्यक्षों पर गिरी गाज, बदले जाएंगे 58 पदाधिकारी और 66 कार्यकारी अध्यक्ष को मिलेगा मौका

राजस्थान यूथ कांग्रेस में बड़े बदलाव से अब नए रूप में राजस्थान कांग्रेस दिखाई देगी आज जारी की गई सूची में 79 विधानसभा अध्यक्षों की जगह नए अध्यक्षों को अब मौका दिया जाएगा.

राजस्थान यूथ कांग्रेस में 79 विधानसभा सीटों के अध्यक्षों पर गिरी गाज, बदले जाएंगे 58 पदाधिकारी और 66 कार्यकारी अध्यक्ष को मिलेगा मौका
राजस्थान यूथ कांग्रेस

Rajasthan Politics: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के यूथ विंग यानी राजस्थान यूथ कांग्रेस (Rajasthan Youth Congress) में बड़ा फेरबदल हुआ है. हाल ही में राजस्थान यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया (Abhimanyu Poonia) ने बड़े बदलाव के संकेत दिये थे. कार्यकारिणी बैठक में इस बदलाव को लेकर कहा गया था कि विधानसभा अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, प्रदेश सचिव, महासचिव स्तर के पदाधिकारियों को बदला जाएगा. अब इस बदलाव पर फैसला भी ले लिया गया है. 

राजस्थान यूथ कांग्रेस की ओर से 79 विधानसभा अध्यक्षों को हटाया गया है. तो वहीं 66 नए कार्यकारी अध्यक्षों को भी मौका देने का फैसला लिया गया है. इसको लेकर संभाग प्रभारी से रिपोर्ट मांगी गई थी जिसके बाद बड़ा फैसला लिया गया.

यूथ कांग्रेस में क्या-क्या हुआ है बदलाव

राजस्थान यूथ कांग्रेस में बड़े बदलाव से अब नए रूप में राजस्थान कांग्रेस दिखाई देगी आज जारी की गई सूची में 79 विधानसभा अध्यक्षों की जगह नए अध्यक्षों को अब मौका दिया जाएगा. लंबे समय से निष्क्रिय और पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल विधानसभा अध्यक्षों को हटाया गया है. वहीं 66 विधानसभा अध्यक्षों के साथ-साथ अब नए कार्यकारी अध्यक्ष भी संगठन का कामकाज करेंगे. ऐसे में यदि इन 66 विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष पार्टी के अनुरूप कार्य नहीं करते हैं तो कार्यकारी अध्यक्षों को स्थाई अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाएगी. वहीं  58 प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी की जगह नए पदाधिकारी को अवसर दिया जाएगा. यह भी कहा गया है कि कार्यवाही से संबंधित कुछ पदाधिकारियों को जिला कमेटी में भी अवसर दिया जाएगा और बाकियों को पदमुक्त कर दिया गया है.

राजस्थान यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने बताया कि प्रदेश और विधानसभा के बाद अब जिला अध्यक्ष और उनकी कार्यकारिणी की समीक्षा इस माह के अंत तक पूरी कर ली जाएगी इसके बाद जिला स्तर पर भी नए युवाओं को मौका मिलेगा.
Latest and Breaking News on NDTV

पदों के लिए मांगे गए हैं आवेदन

आपको बता दें 27 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा कार्यकारी अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव और प्रदेश सचिव के साथ-साथ समन्वयक के पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इसके लिए कहा गया है कि इच्छुक साथी अपना आवेदन मय राजनैतिक बायोडाटा के साथ व्यक्तिगत उपस्थित होकर प्रदेश अध्यक्ष, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष, संभाग प्रभारी और जिला प्रभारी के समक्ष प्रस्तुत करेंगे.

य़ह भी पढ़ेंः राजस्थान छात्रसंघ चुनाव को लेकर अब सड़क पर हंगामा, जयपुर से जोधपुर तक शुरु हुआ छात्रों का उग्र आंदोलन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
राजस्थान यूथ कांग्रेस में 79 विधानसभा सीटों के अध्यक्षों पर गिरी गाज, बदले जाएंगे 58 पदाधिकारी और 66 कार्यकारी अध्यक्ष को मिलेगा मौका
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close