विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs Afg: दो सुपर ओवर में हुआ भारत-अफगानिस्तान मैच का फैसला, आखिर में राजस्थान के रवि बिश्नोई रहे मैच के हीरो

भारत-अफगानिस्तान के बीच मैच काफी रोमांचक रहा. इस मैच का फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ. वह भी दो सुपर ओवर में, लेकिन मैच भारत के नाम रहा.

Read Time: 3 min
Ind vs Afg: दो सुपर ओवर में हुआ भारत-अफगानिस्तान मैच का फैसला, आखिर में राजस्थान के रवि बिश्नोई रहे मैच के हीरो
सुपर ओवर में रवि बिश्नोई ने किया कमाल

India vs Afghanistan: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा और आखिरी T20 मैच काफी रोमांचक रहा. इस मैच को इतिहास में याद रखा जाएगा. क्योंकि इस मैच का फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ. वह भी एक नहीं बल्कि दो सुपर ओवर के बाद. मैच में भारत ने पहले अफगानिस्तान को 213 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन अभगानिस्तान ने 212 रन बना कर मैच ड्रॉ कर दिया. इसके बाद सुपर ओवर का खेल हुआ तो पहला सुपर ओवर भी ड्रॉ हो गया. वहीं दूसरे सुपर ओवर में टीम इंडिया ने जीत हासिल की. इसके साथ ही टीम इंडिया ने अफगानिस्तान का तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लिन स्वीप कर दिया.

भारत की पारी

भारत की ओर से अच्छी शुरुआत नहीं हुई. शुरुआती ओवर में ही ओपनर यशस्वी जायसवाल 4 रन पर आउट हो गए. वहीं, इसके बाद कोहली पहली ही गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद शिवम दुबे 1 रन और संजू सैमसन शून्य पर आउट हुए. हालांकि, इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पारी को संभाली और नाबाद 121 रन मारे. वहीं, उनका साथ रिंकू सिंह ने दिया और उसने भी 69 रन की नाबाद पारी खेलकर स्कोर को 212 रन तक पहुंचा दिया.

अफगानिस्तान की पारी

अफगानिस्तान की ओर से अच्छी शुरुआत की गई. रहमानुल्लाह ने 50 और इब्राहिम ने भी 50 रन की पारी खेली. इसके बाद गुलाबादिन नवी ने नाबाद 55 रन की पारी खेली. हालांकि, इसके बाद तेजी से विकेट गिरे लेकिन मोम्मद नबी ने 34 रन की पारी खेली. आखिरी में अफगानिस्तान ने 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 212 रन बनाकर खेल को ड्रा कर दिया और इसके बाद सुपर ओवर के जरिए नतीजे तक पहुंचा गया.

पहला सुपर ओवर

सुपर ओवर की पारी की पारी में पहले अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में 16 रन बनाए और भारत को 17 रन का लक्ष्य दिया. वहीं, भारत की ओर से लक्ष्य का पीछा करने रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल उतरे. वहीं रोहित और यशस्वी ने मिलकर 16 रन बनाए और फिर से मैच ड्रॉ हो गया. इसके बाद फिर से एक और सुपर ओवर खेला गया. 

दूसरा सुपर ओवर

इसके बाद फिर से दूसरे सुपर ओवर में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की. इस बार रोहित शर्मा के साथ रिंकू सिंह ने मोर्चा संभाला. लेकिन 11 रन ही बन पाया. वहीं, अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी से शुरू की तो रवि बिश्नोई ने धाकड़ गेंदबाजी और तीन गेंद में दो विकेट लेकर मैच को जीत लिया.

राजस्थान के जोधपुर के रवि बिश्नोई इस मैच में हीरो रहे. 2022 में टी20 इंटरनेशन मैच में पर्दापण करने वाले बिश्नोई आज टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close