विज्ञापन
Story ProgressBack

Doctors Strike: कोटा के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने फिर शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल, अस्पताल में लगी मरीजों की लंबी लाइनें

रेजिडेंट डाक्टरों ने सैलरी, स्टाइफंड, महिला रेजिडेंट्स सुरक्षा व रेजिडेंट्स हॉस्टल में समस्याओं की मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत कर दी है.

Read Time: 2 min
Doctors Strike: कोटा के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने फिर शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल, अस्पताल में लगी मरीजों की लंबी लाइनें
अस्पताल में लगी मरीजों की लाइन.

Rajasthan News: अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कोटा में रेजिडेंट डॉक्टर फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. 2 दिन पहले भी इन डॉक्टरों ने 2 घंटे के लिए अपने काम का बहिष्कार किया था. लेकिल अब रेजिडेंट्स ने शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत कर दी है. संभाग के सबसे बड़े एमबीएस अस्पताल, न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल, सुपर स्पेशलिटी सहित कई बड़े अस्पतालों में हड़ताल के चलते चिकित्सा व्यवस्था प्रभावित होने लगी है.

इन मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन

कल रेजिडेंट डॉक्टर्स ने  मेडिकल कॉलेज परिसर में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया और आक्रोश जताया था. इस दौरान रेजिडेंट्स डॉक्टर्स ने आंदोलन कर हड़ताल करने की चेतावनी दी थी. यह डॉक्टर्स सैलरी, स्टाइफंड, महिला रेजिडेंट्स सुरक्षा व रेजिडेंट्स हॉस्टल में समस्याओं की मांगों को लेकर एमबीएस हॉस्पिटल, न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल, सुपर स्पेशलिटी सहित अन्य अस्पतालों के करीब रेजिडेंट्स डॉक्टर्स आंदोलन की राह पर है.

सीनियर डॉक्टर्स के भरोसे अस्पताल

हड़ताल के चलते संभाग के सबसे बड़े एमबीएस अस्पताल, न्यू मेडिकल कॉलेज सहित अन्य अस्पतालों में मरीजो और उनके परिजनों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल की व्यवस्थाएं फिलहाल सीनियर डॉक्टर्स ने संभाली है. अस्पताल में पहुंच रहे रोगियों को रेजिडेंट डॉक्टर की हड़ताल के बाद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि फिलहाल तेज सर्दी होने के चलते अस्पताल में रोगियों की संख्या कम है. मेडिकल ऑफिसर और सीनियर डॉक्टर रोगियों का इलाज कर रहे हैं. रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन से लगातार बातचीत की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी पर लहराएगा राम ध्वज, 510 फीट ऊंचा तिरंगा साथ लेकर रवाना हुए राकेश विश्नोई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close