विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

India-Pakistan World Cup Match: शहर से लेकर सरहद तक उत्साहित हैं लोग, पाकिस्तान से सातों मुकाबला जीत चुकी है टीम इंडीया

भारत व पाकिस्तान के बीच हो रहे मुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में इस मैच को लेकर जबरदस्त उत्साह है. बड़े शहरो से लेकर जैसलमेर के सरहद तक जनता में इस मैच को लेकर अलग-अलग व्यूज देखने को मिल रहें है.

Read Time: 3 min
India-Pakistan World Cup Match: शहर से लेकर सरहद तक उत्साहित हैं लोग, पाकिस्तान से सातों मुकाबला जीत चुकी है टीम इंडीया
भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर उत्साहित जैसलमेर की जनता
जैसलमेर:

हिंदुस्तान, जहां गली-गली में क्रिकेट खेला जाता है और यहां की जनता के दिलों में भी क्रिकेट बसता है. वहींं जब मुकाबला भारत व पाकिस्तान के बीच हो तो दर्शकों का उत्साह एक अलग लेवल पर चला जाता है. बड़े शहरों से लेकर जैसलमेर के सरहद तक जनता में इस मैच को लेकर अलग-अलग व्यूज देखने को मिल रहे हैं.

भारत से एक भी मैच नहीं जीत पाया पाक

वनडे विश्व कप के 12वें मुकाबले में आज भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. विश्व कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच यह आठवां मुकाबला होगा. टीम इंडिया का रिकॉर्ड 7-0 है. दोनों टीमों की इस टूर्नामेंट में तीसरी जीत पर है. भारत और पाकिस्तान ने दो-दो मैच खेले हैं और दोनों जीते हैं.

क्रिकेट प्रेमियों से खास बातचीत

भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच को लेकर हमारे संवाददाता श्रीकांत व्यास ने जैसलमेर के क्रिकेट प्रेमियों से खास बातचीत की. क्रिकेट प्रेमियों में इस मैच को लेकर जबरदस्त उत्साह है.आज के मैच में सभी शुभमन गिल की बल्लेबाजी देखना चाहते है. उनके फैंस एक बार फिर आईपील में खेली पारी को याद करते हुए कह रहे है कि इस बार गिल फिर शतकीय पारी खेलेंगे.

अहमदाबाद में खेला जाएगा मैच

वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच की सभी टिकटें काफी पहले ही बुक हो चुकी हैं. स्टेडियम की क्षमता 1,30,000 दर्शकों की है. वर्ल्ड कप इतिहास में भारत और पाकिस्तान का सामना सात बार हुआ है. भारत ने सभी सात मुकाबले जीते हैं. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ एक भी जीत नसीब नहीं हुई है. दोनों टीमों के मुकाबले में भारत का सर्वोच्च स्कोर 336 रन है. वहीं, पाकिस्तान का सर्वोच्च स्कोर 273 रन है. भारत का न्यूनतम स्कोर 216 रन और पाकिस्तान का सबसे छोटा स्कोर 173 रहा है.

ये भी पढ़ें- भारत-पाक बॉर्डर पर BSF की सपोर्ट वेपन प्रतियोगिता, नॉर्थ बंगाल ने बाजी मारी, राजस्थान दूसरे स्थान पर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close