Rajasthan: श्रीनगर में शहीद जवान को अलवर में दी गई अंतिम विदाई, 'जितेंद्र सिंह अमर रहें' के नारों से गूंजा पूरा गांव

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बीते गुरुवार को एक सर्च ऑपरेशन के दौरान गोली लगने से जितेंद्र सिंह शहीद हो गए थे. शुक्रवार देर शाम उनके पैतृक गांव में जवान का अंतिम संस्कार किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के अलवर जिले में शुक्रवार देर शाम जम्मू कश्मीर में शहीद होने वाले भारतीय सेना पैराट्रूपर अग्निवीर जितेंद्र सिंह तंवर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. वे राजगढ़ थाना क्षेत्र के नवलपुरा-मोरोड कला गांव के रहने वाले थे. गुरुवार को श्रीनगर में एक सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी मुठभेड़ में गोली लगने से उनकी मौत हो गई थी.

जितेद्र सिंह अमर रहे के लगे नारे

इस दौरान बड़ी संख्या में लोग वीर सपूत को अंतिम विदाई देने के लिए शामिल हुए. सरपंच प्रतिनिधि मुरारी लाल यादव व जितेंद्र सिंह के बड़े भाई सुनील ने बताया कि शहीद जितेन्द्र सिंह तंवर 3 पैरा स्पेशल फोर्स बटालियन के पद पर कार्यरत था. आर्मी मेजर कमांडो ने हमें गुरुवार को जितेंद्र के शहीद होने की खबर दी थी, जिसके बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया. जितेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर शुक्रवार की शाम को ग्राम नवलपुरा में पहुंचा तो माहौल गमगीन हो गया. गांव में जितेंद्र सिंह अमर रहे के नारों से गुंजायमान रहा. 

Advertisement

बड़े भाई ने जितेंद्र को दी मुखाग्नि

जितेंद्र सिंह 29 दिसम्बर 2022 को जम्मू कश्मीर के पूंछ इलाके में कार्यरत हुआ था. करीब 17 महीने बाद जितेंद्र सिंह के पार्थिव देह को उसके बड़े भाई ने मुखाग्नि दी. जितेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार सैनिक सशस्त्र सम्मान से किया गया. वहीं श्रीराष्ट्रीय करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल मकराना ने बताया कि फौजी के परिवार के तर्ज पर जितेंद्र के परिजनों को सुविधा मिलने की आवाज उठाई है. उधर, भारतीय सेना के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय सेना पैराट्रूपर अग्निवीर जितेंद्र सिंह तंवर की मौत का सटीक कारण स्थापित करने के लिए जांच कर रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें:- पायलट के कहने पर गहलोत को बनाया गया था CM! 6 साल बाद सचिन ने किया खुलासा

Advertisement