विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट रवि बिश्नोई को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अपने क्षेत्र में करेंगे यह काम

रवि बिश्नोई जोधपुर से आते हैं. ऐसे में उन्हें अपने ही जिले में मतदाताओं को जागरुक करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके तहत उन्हें जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाया जा रहा है.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट रवि बिश्नोई को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अपने क्षेत्र में करेंगे यह काम
भारतीय क्रिकेट रवि बिश्नोई.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है. जहां एक ओर राजनीतिक पार्टियां अपनी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है. वहीं, चुनाव आयोग ने भी अपनी कमर कस ली है. चुनाव आयोग मतदान ज्यादा से ज्यादा हो और जनता अपने मतों का अधिकार का इस्तेमाल करें. इसके लिए अलग से पहल की जा रही है. लोगों में मतदान के प्रति जागरुकता के लिए कई तरह के काम किये जा रहे हैं. ऐसे में चुनाव आयोग की ओर से भारतीय टीम के गेंदाबाज रवि बिश्नोई को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

आपको बता दें, रवि बिश्नोई जोधपुर से आते हैं. ऐसे में उन्हें अपने ही जिले में मतदाताओं को जागरुक करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके तहत उन्हें जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाया जा रहा है.

रवि बिश्नोई जोधपुर के ब्रांड एंबेसडर

लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव ज्यादा से ज्यादा मतदाता मतदान के लिए मतदान केंद्र  पहुंचे. इसके लिए चुनाव आयोग लगातार कवायद करता रहता है. लोकसभा चुनाव 2024 में जोधपुर के मतदाताओं को अधिकाधिक मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से जोधपुर प्रशासन भारतीय क्रिकेट टीम के क्रिकेटर रवि विश्नोई को जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाने जा रहा है. जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने बताया कि क्रिकेटर रवि बिश्नोई  को सोमवार  को दोपहर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम विधिवत रूप से एंबेसडर बनाया जायेगा.

उन्होंने बताया कि भारतीय टीम के लिए खेलने वाले जोधपुर के प्रतिभावान क्रिकेटर के आह्वान से हमें उम्मीद है कि जोधपुर की जनता मतदान का इस बार कीर्तिमान बनाएगी.

जोधपुर में 15 साल में 45 से 68 प्रतिशत हुआ मतदान

जोधपुर लोकसभा क्षेत्र में आम चुनाव में मतदान का प्रतिशत 2014 से पहले तक 50 फीसदी ने अंदर ही मतदान होता रहा है. 2009 में यहां सिर्फ 45.23 प्रतिशत मतदान हुआ था. लेकिन 2014 के चुनाव में मोदी लहर में मतदान प्रतिशत  18 फीसदी बढ़कर 62.43 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया. इससे आगे बढ़कर 2019 में यह बढ़कर 68.81 प्रतिशत हुआ. अब जिला प्रशासन इसे हाल ही में विधानसभा चुनाव की तरह  70 प्रतिशत से अधिक मतदान करवाने को प्रयासरत है.

यह भी पढ़ेंः ED Raid के बाद आखिरकार BJP में शामिल हुए कांग्रेस के दिग्गज, भाजपा का दामन थामने वाले 25 नेताओं की सूची यहां देखें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close