विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

इटली के टूरिस्ट का ट्रेन से चोरी हुआ 5 लाख का सामान, GRP ने 6 घंटे में गुजरात से किया बरामद

मंगलवार को जम्मू से अहमदाबाद की यात्रा कर रहे इटली के विदेशी युगल का एक बैग चलती ट्रेन से चोरी हो गया. बैग में पांच लाख के सामान के साथ-साथ पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज थे. लेकिन जीआरपी ने मात्र 6 घंटे में चोरी हुए सामान को गुजरात से बरामद कर लिया.

Read Time: 4 min
इटली के टूरिस्ट का ट्रेन से चोरी हुआ 5 लाख का सामान, GRP ने 6 घंटे में गुजरात से किया बरामद
सामान मिलने के बाद जीआरपी के जवानों के साथ विदेशी कपल.

ट्रेन में सामानों की चोरी और असामाजिक तत्वों की कारस्तानी वैश्विक स्तर पर भारत की छवि बिगाड़ रहे है. ताजा मामला जोधपुर से सामने आया जहां इटली के टूरिस्ट का ट्रेन सफर के दौरान चोरी हो गया. लेकिन मामले की शिकायत मिलने के बाद जीआरपी ने मात्र 6 घंटे में विदेशी मेहमान के सामान को गुजरात से सकुशल बरामद कर लिया. दरअसल मंगलवार सुबह करीब 4 बजे जम्मूतवी एक्सप्रेस में रेलवे स्टेशन जम्मू से अहमदाबाद की यात्रा कर रहे इटली के विदेशी युगल स्टेफ़ानो लोकी (Stefano Locci) व जियोर्जिया रिज़ो (Giorgia Rizzo) का एक पिठू बैग चोरी हो गया था.
 

विदेशी कपल के बैग में एक कैमरा, एक वीडियो कैमरा, एक लैपटॉप, हार्ड डिस्क, सहित 73 हजार की विदेशी मुद्रा, दो पासपोर्ट के साथ अन्य दस्तावेज थे. पासपोर्ट सहित अन्य दस्तावेजों के गुम होने से विदेशी कपल परेशान हो गए.

चोरी के बाद विदेशी यात्री ने मामले की शिकायत जीआरपी से की. विदेशी यात्री से सम्बन्धित होने पर मामले की गंभीरता लेते हुए जीआरपी एसपी पूजा अवाना ने मामले की जांच के निर्देश दिए. इसके लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया. जिसमें सुभाषचन्द्र, राजूसिंह, मानाराम, मोहनलाल को शामिल कर तलाशी शुरू की गई, टीम ने ट्रेन के रूट पर स्थित सभी थानों व चौकियों में घटना की सूचना दी.

सघन चेकिंग देख चोरों ने लावारिश छोड़ा बैग 

ट्रेन के रूट पर स्थित सभी रेलवे स्टेशनों पर लगे हुए सीसीटीवी फुटेजों को भी खंगाला गया व घटना घटित ट्रैन की स्पेशल टीमों व टीटीई स्टाफ से सघन चैंकिग करवायी गई. इस दौरान पुलिस द्धारा की गयी अत्यधिक सख्त चैंकिग से अज्ञात मुल्जिम द्वारा पकडे जाने के डर से विदेशी यात्री के पिठू बैग को घटना घटित ट्रैन जम्मूतवी एक्सप्रेस में लावारिस छोड़ दिया गया. जिसके बाद घटना घटित ट्रैन के गुजरात राज्य में प्रवेश करने पर विदेशी युगल का चोरी हुआ बैग मिलने पर विदेशी यात्रियों ने जीआरपी जवानों को शुक्रिया कहा.

पालनपुर गुजरात से बरामद किया सामान

बताया जा रहा है कि विदेशी यात्री के पिठू बैग में कीमती सामान रेलवे स्टेशन पालनपुर गुजरात से बरामद किया गया था, जहा बुधवार को आज न्यायालय के आदेश पर बरामद समान को विदेशी युगल को सुपुर्द किया गया. जिस पर विदेशी युगल ने भी जीआरपी को शुक्रिया कहा. देखने वाली बात है कि जहां भारत इस वर्ष जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है तो वही इस प्रकार की घटना भारत की छवि को वैश्विक स्तर पर की प्रभावित कर रही है.

इससे पहले चोरी हुए मोबाइल भी किए थे बरामद

जोधपुर रेल पुलिस बीते कुछ दिनों से अपने काम से खूब वाहवाही बटोर रही है. कुछ दिनों पहले जोधपुर रेल पुलिस की जीआरपी टीम ने यात्रियों से चोरी हुए डेढ़ लाख रुपए के मोबाइलों को बरामद कर उन्हें यात्रियों को लौटाया था. अब जोधपुर रेल पुलिस ने इटली के टूरिस्ट का ट्रेन में चोरी हुआ 5 लाख रुपए का कीमती सामान मात्र 6 घंटे में बरामद किया.

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close