जयपुर के होटल हयात रेजीडेंसी में 1 करोड़ 44 लाख रुपए की चोरी से हड़कंप, CCTV में कैद हुई वारदात, देखें कैसे की चोरी

Jaipur Hotel Hyatt Theft Case: जयपुर के होटल हयात से एक करोड़ 44 लाख रुपए की चोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है. मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच में जुटी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jaipur Hotel Hyatt Theft Case: राजस्थान की राजधानी जयपुर से इस वक्त चोरी की एक बड़ी खबर सामने आई है. चोरी जयपुर के फेमस होटल हयात रेजीडेंसी में हुई है. मामले में पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. जयपुर के मुहाना थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार होटल हयात रेजीडेंसी से एक करोड़ 44 लाख रुपए की संपत्ति की चोरी हुई है. चोरी की इस बड़ी घटना की शिकायत मिलते ही पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. होटल और उसके आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. 

चोरी का सीसीटीवी फुटेज

तेलंगाना के सायबराबाद का रहने वाला है पीड़ित परिवार

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित परिवार तेलंगाना के सायबराबाद का रहने वाला है. जो जयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग करने आया था. शादी के दौरान ही मंडप के पास से सोने-चांदी के जेवरात और कैश से भरा बैग चोरी हो गया. इस बैग में एक करोड़ 44 लाख रुपए की संपत्ति थी. मामले की शिकायत तेलंगाना के सायबराबाद निवासी कारोबारी नरेश कुमार गुप्ता ने मुहाना थाने में दर्ज कराई है. 

नरेश कुमार गुप्ता तेलंगाना के दवा कारोबारी है. उनके बेटे की शादी जयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग के तहत हुई. लेकिन इसी दौरान शातिर चोरों ने नरेश के परिवार को बड़ा झटका दे दिया.  

मंडप के पास से गहने और कैश वाला बैग हुआ गायब

मामले में मुहाना थाने के एसआई छगनलाल ने बताया- हैदराबाद में मेडिकल का बिजनेस चलाने वाले तेलंगाना के सायबराबाद निवासी नरेश कुमार गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. उनके बेटे साईरमना की शादी जयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग के तहत हुई. 8 अगस्त को वर-वधू पक्ष के लोग होटल हयात में मौजूद थे. तभी रात करीब 11:30 बजे मंडप के पास से नरेश की पत्नी का सफेद रंग का बैग चोरी हो गया. 

Advertisement

बारात के साथ होटल में घुसा था एक संदिग्ध बच्चा और एक युवक

पीड़ित नरेश ने बताया- चोरी किए बैग में करीब 1.44 करोड़ के गहने-कैश थे. सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर रात 10:10 बजे 13-14 साल का एक लड़का और एक संदिग्ध युवक बारात के साथ होटल में घुसता दिखाई दिया. कुछ देर बाद उसी बच्चे ने मंडप के साथ से गहने और कैश रखे बैग की चोरी की. फिर होटल के एंट्री गेट के पास खड़े साथी युवक के साथ दोनों भाग निकले. 

एडिशनल डीसीपी कर रहे मामले की मॉनिटरिंग

मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस छानबीन में जुटी है. एडिशनल डीसीपी पारस जैन मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज में दिखे संदिग्ध बच्चे और युवक की तलाश की जा रही है. हालांकि अभी पुलिस के हाथ कुछ खास नहीं लगा है. पुलिस होटल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज की भी पड़ताल कर रही है. 

यह भी पढ़ें - CM भजनलाल की राज्यपाल से मुलाकात ने बढ़ाई राजस्थान की सियासी हलचल, मंत्रिमंडल में बदलाव जल्द

Advertisement