विज्ञापन

Rajasthan Politics: राज्यसभा और विधानसभा उपचुनाव से पहले CM भजनलाल की राज्यपाल से मुलाकात ने बढ़ाई सियासी हलचल, मंत्रिमंडल में बदलाव जल्द

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को राजभवन में प्रदेश के नव-नियुक्त राज्यपाल हरिभाऊ किशनराव बागड़े से मुलाकात की है. प्रदेश से खाली हुई राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव और विधानसभा उपचुनाव से पहले इस मुलाकात के सियासी हलचल तेज हो गई है.

Rajasthan Politics: राज्यसभा और विधानसभा उपचुनाव से पहले CM भजनलाल की राज्यपाल से मुलाकात ने बढ़ाई सियासी हलचल, मंत्रिमंडल में बदलाव जल्द
राजस्थान के नव नियुक्त राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागड़े से CM भजनलाल शर्मा की मुलाकात.

Rajasthan Politics: राजस्थान में राज्यसभा की खाली हुई एक सीट पर उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है. आने वाले दिनों में प्रदेश की 6 विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होना है. इन चुनावों से पहले की सियासी तैयारी शुरू हो चुकी है. इस बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े से मुलाकात की. इस मुलाकात से राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो गई है. कई लोग इस मुलाकात के अलग-अलग सियासी मतलब निकाल रहे हैं. 

राजभवन में हुई सीएम और राज्यपाल की मुलाकात

दरअसल राजस्थान में राज्यसभा चुनाव और उप चुनाव से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की राज्यपाल से मुलाक़ात को लेकर सियासी चर्चाएँ शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज राजभवन में राज्यपाल हरिभाऊ बागडे से की मुलाकात की थी. हालाँकि दोनों के बीच इसे शिष्टाचार मुलाक़ात बताया जा रहा है लेकिन माना जा रहा है कि इस मुलाक़ात में राजस्थान के कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई है.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है. भजनलाल शर्मा ने मुलाकात के फोटो साझा करते हुए सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट कर कहा, ‘‘आज राजभवन में राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागडे से आत्मीय मुलाकात की और प्रदेश से जुड़े विभिन्न जनहितकारी विषयों पर उनके साथ सार्थक चर्चा की.''

सीएम ने सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की साझा की जानकारी

मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में जानकारी साझा की और आपदा प्रबंधन को लेकर उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी दी है. इसके अलावा राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र को लेकर भी चर्चा हुई है.  लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि क्या राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल विस्तार की संभावनाओं को लेकर भी कोई बातचीत हुई है इसके अलावा क्या दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर भी चर्चा की गई है. 

उपचुनाव से पहले राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल 

माना जा रहा है कि राजस्थान में उपचुनाव से पहले मंत्रिमंडल फेरबदल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां की जा सकती है हालाँकि भाजपा के भीतर एक कैंप का ये भी मानना है तो चुनाव से पहले किसी मंत्री को हटाने से ग़लत संदेश भी जा सकता है लेकिन अगर सरकार किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफ़ा स्वीकार करती है तो फिर सरकार को फेरबदल विस्तार करना होगा और इसी बहाने कुछ नए लोगों को मौक़ा मिल सकता है. 

क्षेत्रीय समीकरणों के आधार पर राजनीतिक नियुक्तियां संभव

इसके साथ छह सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी भाजपा एक्शन मोड़ में है. सरकार के स्तर पर इन विधानसभा सीटों को जीतने के लिए जातिगत और क्षेत्रीय समीकरणों के आधार पर राजनीतिक नियुक्तियाँ भी दी जा सकती है. मुख्यमंत्री एक दो दिनों में दिल्ली जा सकते हैं इस दौरे के दौरान CM की कई अहम मुद्दों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें - ज्योति मिर्धा ने दिल्ली जाकर पीएम मोदी से की मुलाकात, जानें क्या हैं इसके सियासी मायने?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur Crime: 13 साल के बच्चे ने मोबाइल पर देखा अश्लील वीडियो, 7 साल की बच्ची से किया रेप  
Rajasthan Politics: राज्यसभा और विधानसभा उपचुनाव से पहले CM भजनलाल की राज्यपाल से मुलाकात ने बढ़ाई सियासी हलचल, मंत्रिमंडल में बदलाव जल्द
SDM Sunita Meena, who went to remove encroachment, was pulled by her hair and thrown down; video viral
Next Article
Rajasthan: अतिक्रमण हटाने गईं SDM सुनीता मीणा के महिला ने बाल खींचे, नीचे गिराया ; वीडियो वायरल 
Close