राजस्थान में शातिर हसीना भावना शर्मा का 'हसीन' खेल, वकीलों पर झूठा रेप केस कर करती थी वसूली

Jaipur Crime News: एक गलती शातिर महिला पर भारी पड़ी और सदर थाना पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है. जिसकी पहचान भावना शर्मा के रूप में हुई है. यह महिला अपने आप को राजस्थान हाईकोर्ट में वकील बताती थी.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

Jaipur Crime News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक शातिर हसीना का कहर देखने को मिला है. इस लड़की पर 9 बरस में लगभग 14 से ज्यादा केस दर्ज है. जिसमें रेप और ब्लेकमेलिंग के मामले शामिल है. इन मामलों में से 12 को कोर्ट के बाहर ही सुलझा लिया गया है. लेकिन एक गलती शातिर महिला पर भारी पड़ी और सदर थाना पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है. जिसकी पहचान भावना शर्मा के रूप में हुई है. यह महिला अपने आप को राजस्थान हाईकोर्ट में वकील बताती थी. पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि ये हसीना अब तक फर्जी वकील बन कर अपने जाल में 12 से अधिक लोगों के खिलाफ  धोखाधड़ी, रेप और ब्लेकमेलिंग का झूठा मामले में पंसा कर उनपर केस दर्ज करा चुकी है . इसने दो वकीलों के खिलाफ जयपुर में भी दो अलग-अलग थानों में रेप केस दर्ज करवाया है.

Advertisement

ऐसे खेलती थी जालसाजी का खेल

पिछले साल सेशन कोर्ट के अधिवक्ता लोकेश ने केस दर्ज करवाया था कि पिछले साल किसी केस में पैरवी करने के संबंध में युवती ने अधिवक्ता से मुलाकात की थी पहली मुलाकात के दौरान ही युवती ने मोबाइल नंबर ले लिए और बाद में लगातार बातचीत शुरू कर दी.  पहली बार में पैसे के जरूरत बताकर 7 हजार रुपए लिए कुछ समय बाद पता चला कि वह पहले भी कई लोगों के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवाकर ब्लैकमेल कर चुकी है. ऐसे में दूरी बनाने का प्रयास किया तो युवती ने धमकी दी और हर शनिवार को 5 हजार रुपए लेने लगी. इसके अलावा कई बार अन्य जरूरत बताकर पैसे मांगने लगी. पैसे नहीं देने पर झगड़ा करना शुरू कर दिया और अधिवक्ता के खिलाफ महेश नगर थाना में दुष्कर्म का केस दर्ज करवा दिया.

Advertisement

वहीं दूसरी तरफ उसी केस में पैरवी करवाने के लिए अधिवक्ता नितिन से भी मिली और कुछ ही समय बाद ज्योति नगर थाने में उसके खिलाफ भी दुष्कर्म केस दर्ज करवा दिया. दोनों ही मामलों में ब्लैकमेल कर पैसे वसूलने की बात सामने आई है. इस संबंध में जांच की जा रही है. . इसके बाद पीड़ित अधिवक्ता लोकेश ने सदर थाने में ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज करवाया. साथ ही राजस्थान हाईकोर्ट की बार एसोसिएशन ने भी आरोपी भावना शर्मा के खिलाफ नोटिस जारी कर कार्रवाई करने की मांग की थी. और लोगों से उससे दूर रहने की बात कही.

Advertisement

कौन है भावना शर्मा

मामले की जांच कर रहे डीसीपी (जयपुर पश्चिम) अमित कुमार ने बताया कि, इन सब के आधार पर आरोपी महिला के खिलाफ  जांच शुरू की गई. इसके बाद पुलिस के जरिए कई धाराओं के जरिए उस पर मामला दर्ज होने की बात सामने आई और उनपर जांच शुरू की गई थी. डीसीपी ने आगे बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पैसों के लेन-देन से जुड़े कई ठोस सबूत मिले, जिसके बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और मामले में आगे की पूछताछ जारी है. गैरतलब है कि अब तक की जाांच में ये सामने आया है कि भावना शर्मा जयपुर की रहने वाली है. उसने साल 2016 से लेकर 2024 तक यानी करीब आठ साल के दौरान 15 मुकदमे दर्ज करवाए है. आरोपित महिला पर गुरुग्राम में कोर्ट दुष्कर्म के झूठे केस में कार्रवाई के लिए लिख चुकी है.  महिला की तरफ से दर्ज करवाए गए मामलों में पुलिस अपनी फाइनल रिपोर्ट भी दाखिल कर चुकी है.

अलग-अलग लोगों के खिलाफ 13 रेप के मामले कराए थे दर्ज

पुलिस के अनुसार, महिला ने पहले भी जयपुर, कोटा और गुरुग्राम के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में कई अलग-अलग व्यक्तियों के खिलाफ 13 बलात्कार के  मामले दर्ज कराए हैं, सभी मामले अभी जांच के अलग-अलग चरण में हैं. कुछ मामलों में चार्जशीट दायर कर दी गई है, जबकि अन्य मामलों में अंतिम रिपोर्ट (एफआर) पेश की जा चुकी है और कुछ में अब भी जांच चल रही है.  उसने जयपुर में  दो वकीलों के खिलाफ दो अलग-अलग थानों में रेप केस दर्ज करवा चुकी है.

यह भी पढ़ें: Bhilwara Bhatti Case: भीलवाड़ा भट्टी कांड में आया फैसला, दो सगे भाइयों को मिली फांसी की सजा

Topics mentioned in this article