विज्ञापन
Story ProgressBack

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पहुंचे नाथद्वारा, किए श्रीनाथजी के दर्शन

राजस्थान के दौरे पर आए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार सुबह प्रदेश के राजसमंद जिले में पहुंचे और नाथद्वारा में श्रीनाथजी के दर्शन किए. उपराज्यपाल सुबह साढ़े सात बजे श्रीनाथद्वारा मंदिर पहुंचे और प्रभु श्रीनाथजी की श्रृंगार झांकी के दर्शन करने के बाद वहां से रवाना हो गए.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पहुंचे नाथद्वारा, किए श्रीनाथजी के दर्शन
श्रीनाथद्वारा में श्रीनाथजी का दर्शन करने पहुंचे जम्मू कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

Rajasthan News: राजस्थान के दौरे पर आए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार सुबह प्रदेश के राजसमंद जिले में पहुंचे और नाथद्वारा में श्रीनाथजी के दर्शन किए. उपराज्यपाल सुबह साढ़े सात बजे श्रीनाथद्वारा मंदिर पहुंचे और प्रभु श्रीनाथजी की श्रृंगार झांकी के दर्शन करने के बाद वहां से रवाना हो गए.

महाप्रभुजी की बैठक में कृष्ण भंडार के अधिकारी सुधाकर शास्त्री, सहायक अधिकारी अनिल सनाढय व सचिव लीलाधर पुरोहित ने परंपरा अनुसार उपरना- रजाई ओढ़ाकर व श्रीजी का प्रशाद भेंटकर उनका स्वागत किया.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ऋषि सुधांशु पांडे ने मीडिया को बताया कि दर्शनोपरांत स्थानीय न्यू कॉटेज में जिला पुलिस द्वारा उपराज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. यहां कुछ समय विश्राम करने के बाद उपराज्यपाल सिन्हा अपने आगे का कार्यक्रम अनुसार प्रस्थान कर गए. 

अरावली की गोद में बनास नदी के किनारे नाथद्वारा में ऐसा ही एक तीर्थ स्थल है. इस प्रमुख वैष्णव तीर्थस्थल पर श्रीनाथजी मंदिर में भगवान कृष्ण सात वर्षीय ‘शिशु' अवतार के रूप में विराजित हैं.

इतिहास में दर्ज है कि मुगल सम्राट औरंगजेब भी मथुरा जिले में बाल रूप श्रीनाथजी की मूर्ति को तुड़वा नहीं पाया था. तब मेवाड़ के राणा द्वारा चुनौती स्वीकारने के बाद यहां गोवर्धनधारी श्रीनाथजी की मूर्ति स्थापित हुई और मंदिर बना था. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Agniveer Reservation: राजस्थान सरकार का अग्निवीरों को बड़ा तोहफा, पुलिस-जेल प्रहरी-वनरक्षक भर्ती में मिलेगा आरक्षण
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पहुंचे नाथद्वारा, किए श्रीनाथजी के दर्शन
Medical colleges Teachers announced to go on mass leave, made serious allegations against the government
Next Article
Rajasthan News: मेडिकल कॉलेजों के शिक्षकों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषणा की, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
Close
;