Jammu & Kashmir: आतंकी हमले में घायल जयपुर के पवन रोते हुए बोले- मेरे सामने पत्नी-बच्चे और सास-ससुर को मार डाला

Jammu & Kashmir Terror Attack:  रियासी आतंकी हमले में घायल पवन ने कहा, "माता वैष्णो देवी के दर्शन के बाद हम शिव खोरी गए. वहां से लौटते समय लगभग 7 किलोमीटर बाद हमारी बस पर गोलियां चलाई गईं.  हमारी बस के खड्ड में गिरने के बाद भी फायरिंग नहीं रुकी. ड्राइवर को गोली लगी और कई और लोग घायल हो गए...''

Advertisement
Read Time: 2 mins

Jammu & Kashmir Terror Attack: जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में जयपुर जिले के चौमूं शहर के एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. इनमें दो साल का एक बच्चा लिवांश और उसकी मां पूजा भी शामिल है. बच्चे के पिता पवन सैनी घायल हैं. उनके दोनों पैर टूट गए हैं. 

पवन ने रो-रोकर बताया कि कैसे आतंकवादियों ने उनके सामने उनके परिवार के चार लोगों को मार डाला. हमले में चौमूं के राजेंद्र सैनी और उनकी पत्नी ममता की भी मौत हो गई.

पवन की पत्नी और बेटे की मौत 

पवन ने रोते हुए कहा,"मेरे सामने मेरा दो साल का बेटा और पत्नी मर गई. मेरे चाचा ससुर और सास ममता की भी मौत हो गई. मैं कुछ नहीं कर पाया. बिल्कुल बेबस था."

आतंकियों ने पहले बस के टायरों पर गोलियां मारी 

पवन ने बताया, "रविवार को वैष्णो देवी के दर्शन करके करीब 7 किलोमीटर वापस आए थे. बस में बैठकर माता के जयकारे लगा रहे थे. तभी चलती बस के सामने अचानक दो गाड़ियां आकर रुकीं. बस में बैठे आतंकियों ने पहले बस के टायरों पर गोलियां मारी." 

Advertisement

एक पल ऐसा लगा जैसे पटाखे रहे होंगे. जब फायरिंग अधिक होने लगी तो लोगों ने खिड़की से बाहर देखना शुरू किया. आतंकियों ने गोलियों की बौछार शुरू कर दी. चलती बस में ड्राइवर को गोली मार दी. ड्राइवर की मौत हो गई और बस अनियंत्रित होकर  खड्ड में गिर गई. 

बस के गिरने के बाद भी आतंकी नहीं रुके और फायरिंग करते रहे. आतंकियों ने करीब 30-40 राउंड फायर किए. बस जब खड्ड में गिर गई तब भी  वो ऊपर से फायरिंग करते रहे. 

जम्मू कश्मीर में बस पर हुए आतंकी हमले में राजेंद्र सैनी और उनकी पत्नी ममता सैनी की मौत हो गई.

तीन साल पहले हुई थी शादी

पवन सैनी की तीन साल पहले ही शादी हुई थी. जयपुर में दादी के फाटक पर रहने वाले पवन सैनी का ई मित्र का काम है.

Advertisement

राजेंद्र सैनी के एक बेटी और दो बेटे हैं. राजेंद्र सैनी का कपड़े का काम है. दोनों के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. जम्मू कश्मीर से शवों को लाने के लिए सरकार की तरफ से प्रयास किए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: ASP के पति ने लूट कराया तो गई थानेदारी, कालेरा गैंग बनाकर परीक्षाओं में कराने लगा नकल